Jindal Global Law School has set a new example in campus placement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 20, 2019 1:42 pm
Location
Advertisement

कैंपस प्लेसमेंट में जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल ने नई मिसाल कायम की

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 मई 2019 10:37 PM (IST)
कैंपस प्लेसमेंट में जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल ने नई मिसाल कायम की
सोनीपत। जिंदल ग्लोबल लॉ स्कूल (जेजीएलएस) से वर्ष 2019 में ग्रेजुएट कर रहे छात्रों को रिकॉर्ड ऑफर मिले हैं। जेजीएलएस के छात्रों को 57 कॉरपोरेट लॉ फर्मो की नौकरियों की पेशकश की गई है जबकि 24 ऑफर लिटिगेशन से संबंधित हैं और 30 छात्रों को विश्वस्तरीय विश्वविद्यालयों से उच्च शिक्षा के ऑफर मिले हैं।

संस्थान के 2019 के ग्रेजुएट छात्रों को जिन कंपनियों ने नौकरियों की पेशकश की है उनमें अग्रणी कॉरपोरेट लॉ फर्म ट्राईलीगल है जिसने 10 छात्रों को नौकरियों की पेशकश की है। वहीं, सिरिल अमरचंद मंगलदास ने नौ छात्रों को नौकरियों की पेशकश की है।

इसके अलावा, एजेडबी एंड पार्टनर्स, लूथरा एंड लूथरा, खेतान एंड कंपनी, आनंद एंड आनंद, अर्गुस पाटर्नर्स, पीएंडए लॉ ऑफिसेस, टेम्पस लॉ भरुचा सिंह मुंदकुर एंड इकॉनोमिक लॉज प्रैक्टिस की ओर से नौकरियों की पेशकश की गई है।

अन्य कॉरपोरेट नियोक्ताओं में आरबीएल बैंक, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी, कोटक लाइफ इंश्योरेंस और मोरे ग्लोबल शामिल हैं।

इसके अलावा जेजीएलएस के छात्रों को देश के शीर्ष स्तर के विचार मंचों (थिंक टैंक), न्यायिक लिपिक और संस्थान के विधिक विभाग में नौकरियां मिली हैं।

कानून जगत के विभिन्न क्षेत्रों के 60 संगठनों ने इस साल पहले ही जेजीएलएस के छात्रों की भर्तियां की हैं और कई इस प्रक्रम में जुटे हुए हैं क्योंकि ये छात्र अगस्त में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल करेंगे।

जेजीएलएस ने एक बयान में कहा, "जेजीएलएस में अवसरों की विविधता देखी जा रही है क्योंकि अनेक ग्रेजुएट छात्र उद्यम की ओर मुखातिब हैं और कुछ छात्र लॉ में डिग्री हासिल करने के बाद एमए (मास्टर्स ऑफ आर्ट्स) पाठ्यक्रमों में दाखिला ले रहे हैं।"

संस्थान ने कहा कि उच्च शिक्षा जेजीएलएस के छात्रों की पसंद रही है और उनको लॉ में डिग्री हासिल करने के बाद दुनिया के शीर्ष स्तर के विश्वविद्यालयों से एलएलएम, जेडी, एमए और एमएस करने के ऑफर मिल रहे हैं।

ऑफर देने वाले विश्वविद्यालयों में ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय, कैंब्रिज विश्वविद्यालय, लंदन स्कूल ऑफ इकॉनोमिक्स, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी, किंग्स कॉलेज लंदन, यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया-बर्कले, नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर, पेन्न स्टेट यूनिवर्सिटी, स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज, यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन, यूनिवर्सिटी ऑफ एम्सटर्डम व अन्य संस्थान शामिल हैं।

छात्रों की इस उपलब्धि पर ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति और जिंदल ग्लोबल स्कूल के डीन सी. राजकुमार ने कहा, "जेजीएलएस के ग्रेजुएट छात्रों को बधाई। यह एक ऐतिहासिक क्षण है कि जेजीयू और जेजीएलएस का यह 10वां साल है और हमारे छात्रों को भारत समेत दूसरे देशों में बेहतरीन अवसर मिल रहे हैं। यह हमारे प्रतिबद्ध संकाय सदस्यों के समर्पण और छात्रों की कड़ी मेहनत से ही संभव हो पाया है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement