jhunjhunu news : Open House Program on behalf of Child Line 1098 at Anganwadi Center Badagaon of jhunjhunu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2019 2:16 pm
Location
Advertisement

कोई बच्चा मुसीबत में है तो इस नंबर पर करें कॉल...

khaskhabar.com : शुक्रवार, 29 जून 2018 4:48 PM (IST)
कोई बच्चा मुसीबत में है तो इस नंबर पर करें कॉल...
झुंझुनूं। निकटवती ग्राम बड़ागांव में महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से जिले में संचालित चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा गांव स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र पर ओपन हाउस कार्यक्रम हुआ। इसमें आंगनबाड़ी व स्कूल के बच्चों ने भाग लिया। चाइल्ड लाइन के काउंसलर अरविंद कुमार ने बच्चों को मंत्रालय की ओर से संचालित चाइल्ड लाइन 1098 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चाइल्ड लाइन बच्चों की मदद के लिए निशुल्क हेल्पलाइन है। इस पर 24 घंटे बच्चों की मदद के लिए कॉल किया जा सकता है। चाइल्ड लाइन अनाथ बच्चे, छोड़े गए बच्चे, बाल श्रम में लिप्त बच्चे, बाल विवाह, नशे में लिप्त बच्चे, गुमशुदा बच्चे, लैंगिक दुरुपयोग, मानसिक व शारीरिक प्रताड़ित बच्चों की मदद के लिए कार्य करती है।

उन्होंने बच्चों व ग्रामवासियों को बताया कि आप जब भी किसी बच्चे को परेशानी में देखें तो चाइल्ड लाइन 1098 पर कॉल करें, ताकि बच्चे की मदद की जा सके। चाइल्ड लाइन टीम सदस्य हरीश भालोठिया व अरविंद पूनिया ने बच्चों को बाल अधिकारों की जानकारी दी। इस अवसर पर वार्ड पंच मोहम्मद शब्बीर, समाजसेवी रामनिवास, मोतीसिंह, महिला पर्यवेक्षक प्रियंका व अध्यापिका सरोज देवी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया व बच्चों को बाल अधिकारों की जानकारी दी।
झुंझुनूं

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement