jhunjhunu news : mp santosh ahlawat demanded to run kendriya vidyalaya in Jhunjhunu in two innings-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 11, 2019 3:23 am
Location
Advertisement

केंद्रीय विद्यालय : या तो 20 कमरे बनवाओ या फिर दो पारियों में चलाओ

khaskhabar.com : मंगलवार, 24 जुलाई 2018 10:31 PM (IST)
केंद्रीय विद्यालय : या तो 20 कमरे बनवाओ या फिर दो पारियों में चलाओ
झुंझुनूं/जयपुर। झुंझुनूं सांसद संतोष अहलावत ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित केंद्रीय विद्यालय को दो पारियों में संचालित करने का मुद्दा उठाया। सांसद संतोष अहलावत ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से आग्रह किया कि या तो झुंझुनूं जिला मुख्यालय स्थित केंद्रीय विद्यालय में 20 नए कमरों का निर्माण किया जाए या फिर विद्याल का संचालन दो पारियों में किया जाए।

सांसद अहलावत ने जिले में शिक्षा के क्षेत्र में किए जा रहे सराहनीय कार्यों का भी ब्यौरा दिया। सांसद ने जिले में राज्य सरकार द्वारा सरकारी विद्यालओं में नामांकन वृद्धि में किए गए अभूतपूर्व कार्य का भी उल्लेख किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात में जिले में चलाए जा रहे ‘अपना विद्यालय अपना बच्चा’ अभियान का भी जिक्र किया। अहलावत ने सदन को बताया कि किस प्रकार जिले में ‘अपना विद्यालय अपना बच्चा’ के माध्यम से ड्राप आउट बच्चों को पुनः विद्यालयों से जोड़ा गया है।

सांसद अहलावत ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से झुंझुनूं के केंद्रीय विद्यालय झुंझुनूं में अतिशीघ्र 20 नए कमरे बनवाने या फिर विद्यालय को दो पारियों में संचालित करने की अनुमति देने का आग्रह किया। सदन में मौजूद मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सांसद अहलावत की मांगों को ध्यान में रखते हुए शीघ्र उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।
---

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement