Jharkhand cabinet expansion : CM Hemant Soren and many congress mla are in delhi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 25, 2020 11:48 am
Location
Advertisement

झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन, दिल्ली में जमे हुए हैं CM हेमंत सोरेन सहित कई कांग्रेसी विधायक

khaskhabar.com : मंगलवार, 14 जनवरी 2020 3:08 PM (IST)
झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन, दिल्ली में जमे हुए हैं CM हेमंत सोरेन सहित कई कांग्रेसी विधायक
रांची/नई दिल्ली। झारखंड में खरमास के बाद एक-दो दिनों में मंत्रिमंडल के विस्तार की पूरी संभावना है। इसे लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। इस बीच मंत्रिमंडल में जगह पाने को लेकर झारखंड की राजनीति दिल्ली शिफ्ट हो गई है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कांग्रेस के कई विधायक दिल्ली में जमे हुए हैं। झारखंड विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, राजद और झामुमो के गठबंधन के चुनाव जीतने के बाद 29 दिसंबर को झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

उनके साथ कांग्रेस के दो और राजद के एक विधायक को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी। इसके बाद से ही खरमास के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के छह से ज्यादा विधायक दिल्ली में कैंप कर रहे हैं। वे वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह सहित दूसरे नेताओं के पास पहुंच रहे हैं। कांग्रेस कैबिनेट विस्तार में जातीय और क्षेत्रीय समीकरण का संतुलन बनाने का रास्ता निकालने की कोशिश में है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मंत्रिमंडल विस्तार पर कांग्रेस के आला नेताओं से सहमति बनाने में जुटे हुए हैं। सोरेन ने सोमवार को दिल्ली में विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में हिस्सा लिया है और अभी भी वे दिल्ली में हैं। उन्होंने बाद में पत्रकारों से कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कोई समस्या नहीं है और रांची लौटते ही मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement