jharkhand: 7 policemen killed in naxal landmine attack-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 23, 2018 7:09 am
Location
Advertisement

झारखंड: नक्सलियों के सुरंग में विस्फोट से 7 जवान शहीद, 4 घायल

khaskhabar.com : बुधवार, 27 जून 2018 11:02 AM (IST)
झारखंड: नक्सलियों के सुरंग में विस्फोट से 7 जवान शहीद, 4 घायल
नई दिल्ली। केंद्र सरकार लगातार नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही है, लेकिन इस बीच एक बार फिर नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया है। झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा पर स्थित बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलरोधी अभियान के दौरान मंगलवार की शाम नक्सलियों के लैंडमाइंस विस्फोट में झारखंड जगुआर के 7 जवान शहीद हो गए जबकि चार घायल हैं। उल्लेखनीय है कि झारखंड जगुआर झारखंड पुलिस का विशेष बल है।

आपको बता दें कि कल देर शाम झारखंड जगुआर के 112 बटालियन और झारखंड जगुआर के एसाल्ट ग्रुप 40 के जवान अभियान खत्म कर बूढ़ापहाड़ से उतर रहे थे। सूत्रों के मुताबिक, पहाड़ से उतरने के दौरान ही खपरी महुआ नामक स्थान के पास तुरेर में भाकपा माओवादियों द्वारा लगाई बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में सात जवानों के शहीद होने की सूचना है। बताया जाता है कि इस दौरान पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई है। दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई। नक्सली शहीद जवानों के हथियार भी लूट ले गए।

बारुदी सुरंग विस्फोट में सात जवानों की मौत की सूचना राज्य पुलिस मुख्यालय को मिली है। हालांकि रात होने की वजह से खबर लिखे जाने तक पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंच पायी है। बताया जा रहा कि सभी शव अत्यंत क्षत-विक्षत अवस्था में हैं।
बूढ़ा पहाड़ में ऑपरेशन का नेतृत्व झारखंड जगुआर में प्रतिनियुक्त डिप्टी कमांडेंट स्तर के अधिकारी कर रहे थे। घटना की सूचना मिलने के बाद पलामू, लातेहार, गढ़वा के पुलिस अधिकारियों के मौके पर निकलने की भी सूचना है। पुलिस मुख्यालय के स्तर पर बड़े अधिकारियों ने जवानों के मौत की पुष्टि की है, लेकिन अधिकारी खुले तौर पर कुछ कहने से बच रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement