jhansi news : jhansi City magistrate raided with FDA team in market-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 5:36 pm
Location
Advertisement

होली पर मिलावटखोरों में हड़कंप, सिटी मजिस्ट्रेट ने एफडीए टीम के साथ मारा छापा

khaskhabar.com : बुधवार, 28 फ़रवरी 2018 11:54 AM (IST)
होली पर मिलावटखोरों में हड़कंप, सिटी मजिस्ट्रेट ने एफडीए टीम के साथ मारा छापा
झांसी। जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट सीपी तिवारी के नेतृत्व में एफडीए की टीम ने सुभाषगंज बाजार में छापा मारा। इस दौरान सीओ सिटी जितेंद्र सिंह परिहार के साथ कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सहित काफी पुलिस बल भी मौजूद रहा। कार्रवाई की सूचना मिलते ही दुकानों के शटर गिरने लगे। टीम के साथ मौजूद खाद्य सुरक्षा अधिकारी तब तक बाजार में प्रेम प्रोविजन स्टोर, सिंघल फूड्स, रामराजा ट्रेडर्स और पण्डित किराना स्टोर पर पहुंच चुके थे। अचानक हुई कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया।

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी राम लखन कुशवाहा और खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवीन्द्र सिंह परमार, जीतेन्द्र सिंह, आजाद कुमार, कपिल गुप्ता, दीपक कुमार, विजय बहादुर पटेल, अरविन्द साहू और खाद्य सहायक भंवर सिंह के साथ अभिहित अधिकारी राजेश द्विवेदी की इस एफडीए टीम ने रामराजा ट्रेडर्स से सरसों के तेल का नमूना, सिंघल फूडस से रिफाइंड राइस ब्रान आयल का नमूना, प्रेम प्रोविजन स्टोर से मिर्च पाउडर और पंडित किराना स्टोर से हल्दी का नमूना जांच के लिए लिया। नगर मजिस्ट्रेट और सीओ सिटी के साथ पर्याप्त पुलिस बल की मौजूदगी से बाजार में मिलावट के विरुद्ध प्रशासन की सक्रियता की भी सुगबुगाहट रही।

इसके बाद अभिहित अधिकारी राजेश द्विवेदी के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवीन्द्र सिंह परमार, दिव्या त्रिपाठी और दीपक कुमार की टीम ने बबीना कैन्ट में छापा मारकर बुद्ध बाजार स्थित श्री बालाजी स्वीट्स हाउस एंड नमकीन से गुझिया बनाने में प्रयुक्त किए जा रहे खोये का नमूना और श्री गणेश मिष्ठान्न भण्डार से बर्फी का नमूना लिया। होली के त्यौहार पर शासन के निर्देशों के तहत पिछले एक सप्ताह में नगर और ग्रामीण क्षेत्र में छापे मारकर टीम ने 40 नमूने लिए है। इनमें से आधे से अधिक नमूने खाद्य तेल, दूध, खोये और मिठाइयों के है। इस बार एफडीए टीम नमूने लेने के साथ-साथ मध्य प्रदेश से आने वाले खोये आदि संदिग्ध सामग्री के लिए बस स्टैंड और बाईपास पर वाहनों को चैक कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement