JDA Gardens will open in two innings for public from Wednesday-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 3:30 am
Location
Advertisement

जेडीए उद्यान बुधवार से आमजन के लिए दो पारियों में खुलेंगे

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 मई 2020 8:27 PM (IST)
जेडीए उद्यान बुधवार से आमजन के लिए दो पारियों में खुलेंगे
जयपुर। मुख्यमंत्री के निर्देशों एवं राज्य सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान जारी एडवाईजरी की पालना करते हुए जेडीए उद्यानों को बुधवार से खोलने का निर्णय लिया गया है।
जेडीसी टी. रविकांत ने बताया कि सेन्ट्रल पार्क, जवाहर सर्किल, नेहरू बालोद्यान, रामनिवास बाग एवं वुडलैण्ड पार्क को खोला जायेगा। उन्होंने बताया कि उद्यानों को दो पारियों में खोला जाएगा। उद्यानों को प्रातः 7 से 10 बजे तक एवं सायं 4 से 6.45 बजे तक खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि उद्यानों में सोशल डिस्टेंस, मास्क की पालना, गुटखा-तम्बाकू खाने-थूकने एवं धुम्रपान पर पूरी तरह प्रतिबन्ध रहेगा।
जेडीसी ने पार्क में आने वाले लोगों से अपील की कोरोनो वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हम सबको सर्तक रहने के साथ सावधानी रखनी होगी। पार्कों में लगे ओपन जिम व अन्य उपकरणों के उपयोग पर प्रतिबन्ध रहेगा। लोगों पर नजर रखने के के साथ गार्डस पालना नहीं करने वालों को सावचेत करेंगे तथा समय के बाद पार्क में किसी को रूकने नहीं दिया जायेगा। इसके साथ ही उद्यानों में धार्मिक स्थल, फाउण्टेन, टॉय ट्रेन एवं बोटिंग को बंद रखा जाएगा।
उन्होंने बताया कि भ्रमणकारियों के लिए पेयजल के साथ सुलभ सुविधा आदि को पूर्णतया स्वच्छ एवं साफ रखा जाएगा। जेडीसी ने बैठक में बताया कि भ्रमणकारियों में उद्यानों में सोशल डिस्टेंस, मास्क की पालना, गुटखा-तम्बाकू खाने-थूकने एवं धुम्रपान नहीं करने हेतु स्वयंसेवी संस्था के माध्मय से जागरूकता लाने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement