J&K top cop SP Vaid transferred: Why the hurry, asks Omar Abdullah-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 16, 2018 11:57 am
Location
Advertisement

J&K : पीजीपी एसपी वैद्य को अचानक हटाने पर उमर ने उठाए सवाल

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 सितम्बर 2018 11:41 AM (IST)
J&K : पीजीपी एसपी वैद्य को अचानक हटाने पर उमर ने उठाए सवाल
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पुलिस प्रमुख एसएपी वैद्य को हटाकर उनकी जगह दिलबाग सिंह को राज्य का नया डीजीपी बनाया गया है। इस पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य के पुलिस चीफ के ट्रांसफर में जल्दबाजी पर सवाल उठाए हैं। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा कि वैद्य के तबादले में इतनी जल्दबाजी नहीं दिखानी चाहिए थी। स्थायी इंतजाम होने पर ही यह तबादला किया जाना चाहिए था। आपको बता देें कि एसपी वैद को ऐसे समय हटाया गया है जब कुछ दिन पहले ही घाटी में आतंकियों ने 3 पुलिसकर्मियों और अन्य पुलिसकर्मियों के 8 परिजनों को अगवा किया था और जिनकी रिहाई के बदले आतंकियों के गिरफ्तार परिजनों को छोड़ा गया।

दिलबाग सिंह को यह जिम्मेदारी ऐसे समय में दी गई है, जब आतंकियों द्वारा पुलिस के जवानों और उनके रिश्तेदारों को अगवा करने के मामलों में काफी तेजी देखी जा रही है। पिछले हफ्ते ही दक्षिण कश्मीर में आतंकियों ने एक दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों और उनके रिश्तेदारों को अगवा कर लिया था। हालांकि दिलबाग सिंह को अभी डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार मिला है।


आपको बता बता दें कि इससे पहले एसपी वैद को बृहस्पतिवार देर रात उनके पद से हटा दिया गया। गृह विभाग के प्रधान सचिव द्वारा आदेश में कहा गया है कि 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी वैद का तबादला यातायात आयुक्त के पद पर किया गया है। आदेश में लिखा है कि एक स्थायी व्यवस्था होने तक 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी और कारागार विभाग के प्रमुख दिलबाग सिंह इस पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement