Jan Sena Party has given students a laptop, promise to give pension to farmers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:19 pm
Location
Advertisement

जन सेना पार्टी ने किया छात्रों को लैपटॉप, किसानों को पेंशन देने का वादा

khaskhabar.com : बुधवार, 03 अप्रैल 2019 2:43 PM (IST)
जन सेना पार्टी ने किया छात्रों को लैपटॉप, किसानों को पेंशन देने का वादा
अमरावती। लोकसभा चुनावों के लिए अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने अपने घोषणापत्र में 11वीं और 12वीं के छात्रों को लैपटॉप, किसानों, मछुआरों और कारीगरों को पेंशन और प्रत्येक परिवार का 10 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा कराने का वादा किया है। आंध्र प्रदेश में 11 अप्रैल को होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए जेएसपी द्वारा बुधवार को जारी घोषणापत्र में हर किसान को 8,000 रुपए प्रति एकड़ का वार्षिक निवेश सहयोग देने, केजी से स्नातकोत्तर तक की निशुल्क शिक्षा, निशुल्क गैस सिलेंडर और महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का भी वादा किया गया है।

वाम दलों और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही जेएसपी ने वादा किया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के माध्यम से राशन वितरण के बदले गृहिणी के बैंक खाते में 2500 रुपये से 3500 रुपये भेजे जाएंगे। समाज के सभी वर्गो के लिए 96 वादे करने वाली पार्टी ने आंध्र प्रदेश को मॉडल राज्य बनाने का संकल्प जताया है। पार्टी ने राज्य के तीनों क्षेत्रों- रायलसीमा, उत्तर तटीय आंध्र और दक्षिण तटीय आंध्र के लिए विकास कार्यक्रम पेश किए।

पहली बार चुनाव लड़ रही जेएसपी ने 60 वर्ष से ऊपर के छोटे और सीमांत किसानों तथा 58 वर्ष से ऊपर के मछुआरों और कारीगरों को 5,000 रुपये मासिक पेंशन देने का भी वादा किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement