Jammu And Kashmir Election Schedule After The Conclusion Of Amarnath Yatra Says Election Commission-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:26 pm
Location
Advertisement

J&K में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना : EC

khaskhabar.com : बुधवार, 05 जून 2019 08:14 AM (IST)
J&K में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना : EC
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। चुनाव आयोग ने एक बयान जारी कर कहा है कि अमरनाथ यात्रा के बाद चुनाव की घोषणा की जाएगी। चुनाव आयोग ने कहा है कि आयोग नियमित रूप से स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं। सभी हेडक्वार्टर से इनपुट लेकर अमरनाथ यात्रा के समापन पर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। आयोग द्वारा जारी बयान में कहा गया है, 'जम्मू कश्मीर में स्थिति की निगरानी के लिए आयोग नियमित रूप से और वास्तविक समय के आधार पर सभी जरूरी इनपुट लेगा और अमरनाथ यात्रा के समापन के बाद चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।'

बता दें, आज ही गृह मंत्री अमित शाह को मंगलवार को जम्मू कश्मीर की स्थिति का विस्तृत ब्योरा दिया गया। भाजपा राज्य विधानसभा में जम्मू क्षेत्र से ज्यादा सीटों के लिए परिसीमन अभियान चलाने के लिए प्रयासरत है। शनिवार को ही जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राज्य में सुरक्षा हालात के बारे में अवगत कराया था। राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन है। पन्द्रह मिनट चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने गृह मंत्री को अमरनाथ यात्रा को लेकर तैयारी के बारे में अवगत कराया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में पिछले साल दिसंबर से राष्ट्रपति शासन लागू हैं। राज्यपाल सत्यपाल मलिक के देखरेख में वहां कामकाज हो रही है।

बता दें, अमरनाथ की 46 दिवसीय यात्रा मासिक शिवरात्रि के दिन एक जुलाई से शुरू होगी और यह 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के दिन संपन्न होगी। दोनों के बीच विकास के विभिन्न मुद्दों के अलावा कश्मीर घाटी एवं सीमाई क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement