Jamatud Dawas Hafiz Saeed arrested and sent to judicial custody : Pakistan media-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 11:07 pm
Location
Advertisement

Hafiz Saeed : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 17 जुलाई 2019 1:09 PM (IST)
Hafiz Saeed : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार
इस्लामाबाद। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद(Hafiz Saeed ) पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद हाफिज सईद को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। इस दौरान हाफिद सईद ने कहा कि मैं अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।

इससे पहले सोमवार को लाहौर की आतंकवाद निरोधी अदालत (ATC) ने मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी सरगना हाफिज सईद और तीन अन्य को जमानत दे दी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला मदरसे की भूमि को अवैध कार्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने के एक मामले में लिया गया था।

सईद के अलावा हाफिज मसूद, आमेर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक 50,000 पाकिस्तानी रुपए के मुचलके पर अंतरिम जमानत दे दी गई थी। सुनवाई के दौरान, आरोपी के कानूनी वकील ने अदालत से जमानत की याचिका स्वीकार करने का निवेदन करते हुए कहा कि जमात-उद-दावा भूमि के किसी भी टुकड़े का अवैध रूप से उपयोग नहीं कर रहा है। लाहौर हाई कोर्ट (एलएचसी) ने संघीय सरकार, पंजाब सरकार और काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) को सईद और उसके सात सहयोगियों की ओर से दायर याचिका के बारे में नोटिस जारी किया। इसमें सीटीडी ने एक मामले में चुनौती भी दी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement