jalore news : public dialogue of Chief Minister Vasundhara Raje in Jalore under the Rajasthan Gaurav Yatra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 15, 2020 1:31 pm
Location
Advertisement

‘इनका दीन-ईमान ही पैसा है और रग-रग में है भ्रष्टाचार... आप तय करो क्या करना है’

khaskhabar.com : शुक्रवार, 31 अगस्त 2018 6:24 PM (IST)
‘इनका दीन-ईमान ही पैसा है और रग-रग में है भ्रष्टाचार... आप तय करो क्या करना है’
सुंधा माता/रानीवाड़ा/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस सरकार में प्रदेश के तीन-तीन मंत्रियों को नोटों के बंडल लेते हुए पूरे देश ने टीवी पर देखा था। राजे ने सभा में मौजूद सामने बैठे लोगों से सवाल किया कि क्या वे ऐसे लोगों की सरकार बनाएंगे जिनका दीन-ईमान ही पैसा हो और जिनकी रग-रग में भ्रष्टाचार समाया हो? लोगों ने हाथ हिलाकर कहा ‘ना’। मुख्यमंत्री सवाल-जवाब के लहजे में शुक्रवार को जालोर जिले में सुंधा माता की पहाड़ियों के नीचे आयोजित एक विशाल जनसभा में बोल रही थीं।

कंगाल बताकर प्रदेश को कांग्रेस के नेताओं ने बदनाम किया
राजे ने कहा कि एक तो कांग्रेस की सरकार थी, जिसके मुख्यमंत्री दिल्ली, मुम्बई और बड़े-बड़े महानगरों में जाकर कहते थे कि हमारे पास विकास के लिए पैसा नहीं है। हमारा प्रदेश कंगाल है। इसलिए हम राजस्थान का विकास नहीं करा सकते और दूसरी तरफ हमारी सरकार है जो कहती है विकास के लिए हमारे पास पैसों की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा पैसों की कमी किसी के पास नहीं होती, कमी होती है सेवा भाव की और दृढ़ इच्छा शक्ति की। उस वक्त कांग्रेस सरकार के पास न दृढ़ इच्छा शक्ति थी और न ही सेवा भाव। हमारी सरकार में दृढ़ इच्छा शक्ति भी है और सेवा भाव भी।

हम बढ़ा रहे लाभार्थी का मान, कांग्रेस कर रही उनका अपमान
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार मंच पर बुलाकर सरकारी योजनाओं के लाभान्वितों को सम्मान दे रही है, जबकि कांग्रेस लाभान्वितों के बारे में बयान देकर उनका अपमान कर रही है। प्रदेश में करोड़ों लाभार्थी हैं जिन्होंने करीब 165 सरकारी योजनाओं का लाभ उठाया है। प्रधानमंत्री आवास, उज्ज्वला, भामाशाह, भामाशाह स्वास्थ्य, पालनहार, ग्रामीण गौरव पथ जैसी कई योजनाओं ने उनका जीवन बदला है।

स्कूलों में भेदभाव नहीं किया
राजे ने कहा कि स्कूल खोलने और स्कूलों को क्रमोन्नत करने में उनकी सरकार ने कभी भी कांग्रेस की तरह भेदभाव नहीं किया। हमने एक झटके में 65 सौ स्कूल क्रमोन्नत किए।

कांग्रेस ने किसानों का 50 साल में जो कर्जा माफ नहीं किया, वह हमने 5 साल में कर दिया




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/5
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement