jaipur news : PM Narendra Modi VS Rahul Gandhi will be the Rajasthan assembly election!-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2018 12:35 pm
Location
Advertisement

राजस्थान में विधानसभा चुनाव : क्या PM मोदी और राहुल गांधी होंगे आमने-सामने...

khaskhabar.com : शनिवार, 11 अगस्त 2018 10:52 PM (IST)
राजस्थान में विधानसभा चुनाव : क्या PM मोदी और राहुल गांधी होंगे आमने-सामने...
सुधीर कुमार शर्मा

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने जयपुर दौरे में राजस्थान चुनाव के लिए बिगुल बजा दिया है। राहुल गांधी ने जयपुर के रामलीला मैदान में सभा को संबोधित किया। इस पूरी सभा के दौरान राहुल गांधी केंद्र की बीजेपी सरकार पर आक्रामक रहे।

खास बात यह देखी गई कि इस पूरी सभा के दौरान राहुल गांधी का पूरा फोकस भाजपा की केंद्र सरकार के मुद्दे ही रहे। राहुल गांधी ने क्षेत्रीय मुद्दों पर किसी तरह की चर्चा नहीं की। राहुल गांधी ने नोटबंदी, जीएसटी, राफेल सहित अन्य मुद्दों पर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरा है। यहां आकर राज्य के मुद्दों पर ज्यादा कुछ नहीं बोलकर केंद्र की विफलताओं को ही गिनाया। इससे यही लगता है कि विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे भी हावी रहेंगे। राहुल गांधी के करीब पौन घंटे के भाषण में पीएम मोदी पर ही निशाना साधा गया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस दौरे के बाद यह लगता है कि इस बार राजस्थान विधानसभा के चुनाव नरेंद्र मोदी वर्सेज राहुल गांधी होने वाले हैं। अगर राहुल गांधी प्रदेश के क्षेत्रीय मुद्दों को भी भाषण में शामिल करते तो कहा जा सकता था कि राजस्थान विधानसभा के चुनाव राहुल गांधी वर्सेज वसुंधरा राजे होंगे। हालांकि अभी इस बारे में यह तो नहीं कहा जा सकता कि राहुल गांधी की इस सभा और रैली से कांग्रेस को कितना फायदा होने वाला है, लेकिन लाखों की संख्या में जुटी भीड़ को राहुल गांधी अपना संदेश दे गए हैं और कांग्रेस को जिताने का संकल्प दिला गए हैं।

आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जहां भाजपा की ओर से चुनावी बिगुल बजा दिया गया था, वहीं आज कांग्रेस ने भी शंखनाद कर दिया है। भाजपा ने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बाद में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का दौरा करवाया। माना जा रहा है कि बड़े नेताओं के दौरों से जनता के बीच गहरा प्रभाव पड़ता है। इस कारण भाजपा ने मोदी और अमित शाह के दौरे कराए। अब आगे भी मोदी और अमित शाह के दौरे कराए जाएंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/31
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement