jaipur news : JKK library now available in modern form-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:45 pm
Location
Advertisement

अब आधुनिक रूप में मिलेगी जेकेके की लाइब्रेरी, हुए कई बदलाव

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 मई 2018 11:58 PM (IST)
अब आधुनिक रूप में मिलेगी जेकेके की लाइब्रेरी, हुए कई बदलाव
जयपुर। जवाहर कला केंद्र (जेकेके) की हाल ही विस्तारित की गई लाइब्रेरी पाठकों में लोकप्रिय हो रही है। लाइब्रेरी में कई बदलाव किए गए हैं, जो अध्ययन करने के लिए शांत वातावरण के साथ-साथ सुविधाएं चाहने वालों को अत्यंत आकर्षित कर रही हैं।

जेकेके की इस लाइब्रेरी में हाल ही नया ‘बुक लाउंज’ जोड़ा गया है। इस लाउंज में ग्राफिक डिजाइन, ज्वैलरी डिजाइन, आर्किटेक्चर, इंटीरियर, आर्ट, सिनेमा, पेंटिंग सहित विभिन्न विषयों पर आधारित 600 से अधिक दुर्लभ पुस्तकें एवं पत्रिकाएं हैं। यही नहीं, लाइब्रेरी में एक ‘बुक स्टोर’ भी आरम्भ किया गया है, जिसमें क्लासिक, फिक्शन एवं नॉन फिक्शन बुक्स का विशाल संग्रह है। इस स्टोर को भारत की सर्वाधिक बिकने वाली कॉमिक बुक सीरिज, अमर चित्र कथा (एसीके) की पुस्तकों की व्यापक श्रृंखला को एक अलग सेक्शन में सुसज्जित किया गया है।

इस दो मंजिला विशाल लाइब्रेरी में पाठकों को आकर्षित करने के लिए वाईफाई सुविधा, वर्क स्टेशंस, नए वाशरूम, स्मार्ट शेल्व्ज, सोफा एवं एयर कंडीशनर सहित अनेक नई सुविधाएं शामिल की गई हैं। यहां प्रदान की जाने वली निशुल्क इंटरनेट सुविधा पाठकों को पुस्तकों का अध्ययन करने के अतिरिक्त माउस के क्लिक पर कोई भी अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने में सक्षम बनाती है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement