jaipur news : Jaipur district collector Siddharth Mahajan in Revenue officials meeting in Jaipur district collectorate-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:44 am
Location
Advertisement

ग्रामीणों को मौके पर राहत के लिए सजगता से प्रयास करें : महाजन

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 अप्रैल 2018 5:04 PM (IST)
ग्रामीणों को मौके पर राहत के लिए सजगता से प्रयास करें : महाजन
जयपुर। जिला कलेक्टर सिद्धार्थ महाजन ने जिले के राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे आगामी 1 मई से आरंभ होने वाले राजस्व लोक अदालत- न्याय आपके द्वार अभियान के शिविरों में ग्रामीणों के प्रकरणों का मौके पर निस्तारण करने के लिए सजगता से गंभीर प्रयास करें।
महाजन गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में राजस्व अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी उपखंड अधिकारी अपने स्तर पर अभियान में शामिल समस्त विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर उनको प्रत्येक कैम्प में समय पर उपस्थित होने तथा इनमें अपने विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों से जनता को लाभान्वित करने के लिए पाबन्द करें।

जिला कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को शिविरों में बंटवारा, पत्थरगढ़ी, सीमाज्ञान, नामांतरण व रास्ता खुलवाने सहित अन्य राजस्व प्रकरणों के माध्यम से लोगों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं में चिन्हित लोगों के प्रकरणों के निस्तारण के साथ ही सामाजिक सुरक्षा योजनाओं में भौतिक सत्यापन की कार्रवाई भी इन शिविरों में सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग से संबंधित योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में भी इन शिविरों में बकाया प्रकरणों का निस्तारण एवं अब तक करवाए गए कार्यों के पूर्णता प्रमाण पत्रों के संबंध में भी कार्रवाई के निर्देश दिए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement