jaipur news : higher officer will investigate Police constable suicide cases : gulab chand Kataria-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2020 4:01 am
Location
Advertisement

पुलिस कांस्टेबल द्वारा परिवार सहित आत्महत्या मामले में उच्च अधिकारी करेंगे जांच : कटारिया

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 फ़रवरी 2018 4:39 PM (IST)
पुलिस कांस्टेबल द्वारा परिवार सहित आत्महत्या मामले में उच्च अधिकारी करेंगे जांच : कटारिया
जयपुर। गृह मंत्री गुलाब चन्द कटारिया ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि नागौर जिले में 21 जनवरी, 2018 को पुलिस कांस्टेबल गेना राम द्वारा अपनी पत्नी एवं 2 बच्चों के साथ आत्महत्या के के मामले में जांच के लिए आईजी स्तर के अधिकारी को लगाया जाएगा तथा निष्पक्ष जांच के लिए वृत्त अधिकारी को हटाया जाएगा।

कटारिया ने शून्यकाल में उठाए इस मुद्दे पर हस्तक्षेप करते हुए कहा कि एक परिवार के 4 लोगों के एक साथ आत्महत्या करने का मामला बहुत गंभीर है। उन्होंने कहा कि गेना राम ने सुसाइड नोट में जिन 3 व्यक्तियों का नाम लिखा था, उनमें से एक सहायक उप निरीक्षक राधाकिशन को राज्य सरकार ने तत्काल कार्रवाई कर निलंबित कर दिया था और अन्य 2 व्यक्ति पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

गृह मंत्री ने कहा कि गेना राम ने अपने सुसाइड नोट में पुलिस के कुछ अधिकारियों द्वारा जानबूझकर झूठा चोरी का आरोप लगाकर पूरे परिवार को प्रताड़ित करने तथा उसके नाबालिग बेटे को गिरफ्तार कर, मारपीट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए सुसाइड नोट का परीक्षण उच्च अधिकारियों से करवाया जाएगा, ताकि मामले की तह तक पहुंचा जा सके। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा गेना राम के परिवार को आर्थिक सहायता देने का भी आश्वासन दिया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement