jaipur news : BSDU gets Award of Best Vocational Training University of India -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:06 am
Location
Advertisement

BSDU को मिला भारत की सर्वश्रेष्ठ वोकेशनल ट्रेनिंग यूनिवर्सिटी का पुरस्कार

khaskhabar.com : बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 5:05 PM (IST)
BSDU को मिला भारत की सर्वश्रेष्ठ वोकेशनल ट्रेनिंग यूनिवर्सिटी का पुरस्कार
जयपुर। भारतीय स्किल डवलपमेंट यूनिवर्सिटी (बीएसडीयू) को 7 अक्टूबर को भारत की सर्वश्रेष्ठ वोकेशनल ट्रेनिंग यूनिवर्सिटी के लिए प्रतिष्ठित ‘इंडिया लीडरशिप अवॉर्ड 2018’ से सम्मानित किया गया। होटल ताज, बेंगलुरु में इंडस्ट्री के 100 से अधिक प्रभावशाली और अग्रणी लोगों की मौजूदगी में मुख्य अतिथि सोहा अली खान ने यह अवॉर्ड प्रदान किया।

भारत में कौशल विकास उद्योग के क्षेत्र में उत्कृष्टता लाने और छात्रों को विभिन्न उद्योगों में संबंधित नौकरियों के लिए उपयुक्त बनाने के साथ-साथ उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करने और अपना व्यवसाय शुरू करने के काबिल बनाने की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए बीएसडीयू को इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने स्विट्जरलैंड के जिनेवा में ग्लोबल इंडिया एजुकेशन फोरम अवॉर्ड्स में भी भारतीय स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी को ‘मोस्ट प्रोमिसिंग ग्लोबल यूनिवर्सिटी’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।
कौशल उत्कृष्टता के क्षेत्र में निरंतर प्रयास के लिए बीएसडीयू को कौशल विकास श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालय के रूप में चुना गया है। बीएसडीयू ने शिक्षा की गुणवत्ता, विश्व स्तरीय मशीनरी, विशेषज्ञ संकाय सदस्य, प्रशिक्षण पद्धति, औद्योगिक अप्रेंटिसशिप, उद्योग सहयोग, संगोष्ठियों और अभिनव प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों जैसे सभी प्रमुख मानकों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement