jaipur news : adivasi products exhibited started in Jaipur -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:40 pm
Location
Advertisement

यहां आदिवासी कला और संस्कृति हो रही है साकार... आप भी हों रूबरू

khaskhabar.com : मंगलवार, 21 अगस्त 2018 4:57 PM (IST)
यहां आदिवासी कला और संस्कृति हो रही है साकार... आप भी हों रूबरू
जयपुर। भारत सरकार के ट्राइफैड द्वारा 21 अगस्त से जयपुर के सी स्कीम में पृृथ्वीराज रोड स्थित केके स्क्वायर में आदिवासी कला और संस्कृति साकार हो रही है। यहां शुरू हुए 9 दिवसीय आदि महोत्सव में देश के आदिवासियों के नायाब उत्पादों के प्रदर्शन और बिक्री के साथ ही आदिवासी संस्कृति साकार हो गई।
ट्राइफैड के क्षेत्रीय निदेशक वीरेन्द्र सिंह ने बताया कि आदि महोत्सव में राजस्थान सहित 9 प्रदेशों के हस्तशिल्पी अपने उत्पाद प्रदर्शित और बिक्री कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आदि महोत्सव में आदिवासियों द्वारा तैयार रेडिमेड परिधान, फर्निशिंग आइटम, मेटल, ज्यूलरी, ब्लैक स्टोन, ब्लू पोटरी, बम्बू और ऑर्गेनिक उत्पाद प्रदर्शित किए गए हैं। आदि महोत्सव में राजस्थान सहित उड़ीसा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, आसाम आदि प्रदेशों के 80 आदिवासी शिल्पी अपने उत्पादों के साथ हिस्सा ले रहे हैं।
28 अगस्त तक आयोजित हो रहे आदि महोत्सव में परंपरागत रंग संयोजन के रेडिमेड परिधान, महिलाओं के ड्रेस मेटेरियल, ब्लैक स्टोन के बर्तन, आकर्षक राखियां आदि का प्रदर्शन और बिक्री की जा रही है। आदि महोत्सव के आयोजन का मुख्य उद्देश्य आदिवासी कला और संस्कृृति से रूबरू कराना और इनके उत्पादों को बाजार उपलब्ध कराना है।
आगे तस्वीरों में देखें...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement