jaipur news : Aavas Financiers IPO will open on September 25-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 19, 2024 1:01 pm
Location
Advertisement

आवास फाइनेंशियर्स का 400 करोड़ का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 सितम्बर 2018 4:24 PM (IST)
आवास फाइनेंशियर्स का 400 करोड़ का आईपीओ 25 सितंबर को खुलेगा
जयपुर। आवास फाइनेंशियर्स लि. का आईपीओ (आरंभिक सार्वजनिक निर्गम) 25 सितंबर को खुलेगा और 27 सितंबर को बंद होगा। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 818 रुपए से 821 रुपए प्रति इक्विटी शेयर (10 रुपए सम मूल्य पर) तय किया गया है। न्यूनतम 18 इक्विटी शेयरों और उसके बाद 18 इक्विटी शेयरों के गुणक में बोलियां लगाई जा सकती हैं।

कंपनी के सीईओ सुशील कुमार अग्रवाल ने बताया कंंपनी पूंजी जुटाने के लिए 400 करोड़ रुपए के ताजा निर्गम और 16,249,359 इक्विटी शेयरों की ऑफर फॉर सेल की पेशकश कर रही है। इन शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध होने का प्रस्ताव रखा गया है। इस निर्गम के लिए ग्लोबल को-ऑर्डिनेटर्स बुक रनिंग लीड मैनेजर्स आइसीआइसीआइ सिक्युरिटीज लि., सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया प्रा. लि., एडलवीस फाइनेंशियल सर्विसेज लि. और स्पार्क कैपिटल एडवायजर्स (इंडिया) प्रा. लि. हैं। बुक रनिंग लीड मैनेजर्स एचडीएफसी बैंक लि. हैं।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2011 मेें जयपुर से आवास फाइनेंसर कंपनी कार्य शुरू किया गया था। अभी पूरे देश में कंपनी आठ स्टेट में काम कर रही है और इसकी 166 ब्रांचेज हैं, जिन्हें अगले पांच साालों में 300 कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आवास फाइनेंसर कंपनी रिटेल कस्टमर के लिए बनाई गई है। कंपनी द्वारा डवलपर, बिल्डरों आदि को लोन नहीं दिया जाता है। कंंपनी सभी सिविल स्कोर वालों, बिना आईटीआर वालों को लोन देती है और इस स्तर पर लोन देकर ही कंपनी की शुरुआत की गई। अभी कंपनी ने 60 हजार कस्टमर को लोन दिया है। राजस्थान में कंंपनी 180 तहसीलों को कवर कर चुकी है। इसके अलावा गुजरात व महाराष्ट्र मेंं भी कंपनी अच्छा कार्य कर रही हूंं। कंपनी बिचौलियों और दलालों केे साथ काम करने में विश्वास नहीं करती है। कंंपनी इनहाउस कार्य मॉडल पर कार्य कर रही है। इससे कंपनी और कस्टमर के बीच समझ बनी रहती है।
उन्होंने कहा कि कंपनी पैसे की सिक्योरिटी के लिए भी काफी काम कर रही है। कंपनी के लॉयर कंपनी का सिक्योरिटी सिस्टम संभालते हैं। इसके अलावा कंंपनी ने डिजिटल टेेक्नोलाॅजी पर काम शुरू कर दिया है। कस्टमर अपने मोबाइल पर ही लोन की पूरी डिटेल जान सकते हैं। पहले कंपनी कस्टमर को करीब 40 दिन में लोन का चेक दे पाती थी, लेकिन अब यह समय सीमा 10 दिन तक हो गई है। कंपनी का प्रयास है कि इसे एक दिन पर लाया जाए। सुबह लोन का प्रोसेस शुरू हो और शाम तक कस्टमर को चेक मिल जाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement