Jaipur : Mockdrill at Gandhi Nagar railway station-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:56 pm
Location
Advertisement

जयपुर : गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना निकली मॉकड्रील

khaskhabar.com : सोमवार, 16 सितम्बर 2019 7:10 PM (IST)
जयपुर : गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर बम की सूचना निकली मॉकड्रील
जयपुर। उत्तर रेलवे के रोहतक जंक्शन पर शनिवार को रजिस्टर्ड डाक से आतंकवादी संगठन जैश.ए.मोहम्मद द्वारा आठ अक्टूबर यानि दशहरे पर जयपुर, कोटा सहित 11 रेलवे स्टेशनों और 6 राज्यों के मंदिरों में बम विस्फोट करने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद देशभर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। वहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए है।

उपाधीक्षक जीआरपी जयपुर नारायण शर्मा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था की जांच के लिए सोमवार को जयपुर के गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर मॉक ड्रिल किया गया। कंट्रोल रूम पर गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर बम रखा होने की सूचना दी गई। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुॅचे। इसके साथ ही अचानक कंट्रोल रूम से मिली सूचना पर पुलिस ए एटीएस ए क्यूआरटी एईआरटी एसिविल डिफेंस एफायर ए मेडिकल व बम डिस्पोजल स्क्वायड के साथ ही डॉग स्क्वायड टीमें मौके पर पहुॅची। सभी टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पूरे परिसर की घेराबंदी कर वहां मौजूद लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

घनश्याम शर्मा निरीक्षक बम डिस्पोजल स्क्वायड सैल ने बताया कि बम डिस्पोजल स्क्वायड टीम ने रेलवे स्टेशन पर रखे एक डस्टबिन में बमनुमा वस्तु देखी। तुरंत बम डिस्पोजल स्क्वायड ने एक्सरे मशीन से स्कैन कर मैन्युअली बमनुमा वस्तु को खोज निकाला। जिसके बाद सभी सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली। पूरे ऑपरेशन के दौरान रेलवे स्टेशन के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने भी ऐसी घटनाओं से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार रहने का दावा किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement