It is the policy of BJP to divide people in the name of caste and religion-CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:41 am
Location
Advertisement

जाति व धर्म के नाम पर बांटना भाजपा की नीति- वीरभद्र

khaskhabar.com : बुधवार, 07 दिसम्बर 2016 5:33 PM (IST)
जाति व धर्म के नाम पर बांटना भाजपा की नीति- वीरभद्र
बिलासपुर। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने बुधवार को बिलासपुर जिले के झण्डूता में उपमण्डलाधिकारी (ना.) कार्यालय का लोकार्पण करने के उपरान्त एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को एकता सन्देश दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार की लोकप्रियता को और अधिक मजबूत करने के लिए कांग्रेस जनों को एकजुटता के साथ कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि वे हमेशा ही विभाजन के बजाए जोड़ने पर विश्वास करते हैं और जाति एवं धर्म के नाम पर बांटना भाजपा की नीति रही है, कांग्रेस की नहीं। वीरभद्र सिंह ने कहा कि बागछाल पुल, जिसकी मुरम्मत का कार्य पिछले कई वर्षों से लटका है, को लेकर काफी राजनीति हो चुकी है। सरकार पुल के पुनःनिर्माण एवं मुरम्मत के लिए उचित पग उठाएगी, क्योंकि क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में इस पुल की काफी महत्वपूर्ण भूमिका है। यह पुल चण्डीगढ़ और शाहतलाई के बीच की दूरी को कम करता है तथा सतलुज नदी की बायीं ओर बसे स्वारघाट के दर्जनों गांवों सहित शाहतलाई से सट्टे दायीं ओर के 19-20 गांवों की एक बड़ी आबादी को लाभान्वित करता है। उन्होंने कहा निर्माण में देरी के कारण इसकी लागत में 15 से 20 करोड़ रुपये की वृद्धि होगी। मुख्यमंत्री ने गेहड़वीं में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, झण्डूता में पुलिस थाना तथा ग्राम पंचायत बड़गांव के री-रढोह में पुल के निर्माण की घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि झण्डूता में एसडीएम कार्यालय के नए भवन का निर्माण निकट भविष्य में शीघ्र किया जाएगा।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इन लोगों ने आम आदमी की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है और यहां तक कि ईश्वर के नाम पर भी राजनीति की है। महज जय श्रीराम कह कर ‘परमभक्त’ नहीं बन जाते। उन्होंने कहा कि भगवान राम सभी के हैं, न कि भाजपा का पेटेंट।
इससे पूर्व, बिलासपुर सदर विधानसभा के अन्तर्गत पंजगाई में जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने ग्राम पंचायत धार-टटोह के सलोग में पशु औषधालय खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि राज्य में ‘गौ सवंर्द्धन बोर्ड’ का गठन किया गया है, जिसके लिए चालू वित्त वर्ष के लिए 10 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है, लेकिन लोगों को जागरूकता उत्पन्न करने तथा ‘गौ-शालाएं’ खोलने में आगे आना चाहिए।
मुख्यमंत्री ने पंजगाईं में चिकित्सकों तथा स्टॉफ के आवासों की मुरम्मत तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चार दीवारी के निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने पंजगाईं विश्राम गृह के अतिरिक्त भवन की मांग को भी स्वीकार किया। वीरभद्र सिंह ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पंजगाईं को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कुठेड़ा को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्तरोन्नत करने सहित विभिन्न परियोजनाओं के लोकार्पण किए। उन्होंने 1.51 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित जामला होते हुए बैरी-सलनू सम्पर्क मार्ग तथा नए खोले गए उपमण्डलाधिकारी (ना.) झण्डूता के लोकार्पण भी किए।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने उठाऊ जलापूर्ति योजना मसवार-पटेड के अन्तर्गत 85 लाख रुपये की उठाऊ जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया। उन्होंने सीर खड्ड पर 1.70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले कसोल से लिंगड़ी पैदल पुल की आधारशिला रखी। उन्होंने ग्राम पंचायत कुठेड़ा तथा भलस्वाई में जलापूर्ति योजना तलवाड़ा, टटोह, जोलपलाखीं से जनगणना गांव भलस्वाई, बाग, जोलपलाखीं तथा मसौर की आंशिक रूप से कवर बस्तियों को 1.63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली उठाऊ जलापूर्ति योजना तथा पपरोला पुल के समीप सौली खड्ड/मनी खड्ड पर 1.87 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले चैक डैम की आधारशिलाएं रखीं।

20-सूत्रीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष राम लाल ठाकुर, मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी, विधायक बम्बर ठाकुर, पूर्व विधायक सर्व बीरू राम किशोर, बाबू राम गौतम व तिलक राज शर्मा, जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष कमलेन्द्र कश्यप, एपीएमसी के अध्यक्ष विवेक कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
जब रीता जोशी की गर्दन फंसी रथ में, पढिये फिर कैसे मचा हड़कंप और बची जान

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement