Iraqi PM says security breach will not allow recurrence-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:48 am
Location
Advertisement

इराकी पीएम बोले, सुरक्षा में सेंध की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने देंगे

khaskhabar.com : शनिवार, 23 जनवरी 2021 5:07 PM (IST)
इराकी पीएम बोले, सुरक्षा में सेंध की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने देंगे
बगदाद| इसी हफ्ते बगदाद में दोहरे आत्मघाती विस्फोट के मद्देनजर इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने संकल्प व्यक्त किया है कि अब राजधानी में सुरक्षा में सेंध की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने देंगे। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि देश की खुफिया एजेंसियां जिन चुनौतियों का सामना कर रही हैं, उन पर तत्काल विचार करने की दरकार है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए मंत्रिपरिषद की एक महत्वपूर्ण बैठक में अल-कदीमी ने यह टिप्पणी की। उनका यह बयान बगदाद में दोहरे आत्मघाती विस्फोट के एक दिन बाद आया है। इस विस्फोट में 32 लोग मारे गए थे और 116 अन्य बुरी तरह घायल हुए थे।

पिछले दो वर्षो में बगदाद में इस तरह का यह पहला हमला है। इसकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी। इस विस्फोट के बाद अल-कदीमी ने एक आपात बैठक बुलाई थी और पांच सुरक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया था।

प्रधानमंत्री अल-कदीमी इराकी सेना के कमांडर-इन-चीफ भी हैं। उन्होंने कहा कि कल जो कुछ भी हुआ जो हमारी सुरक्षा में सेंध था और हम इसकी पुनरावृत्ति की अनुमति नहीं देंगे। हमने लोगों को पूरी सुरक्षा देने का आश्वासन दिया है।

बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने इस बात का भी जिक्र किया कि विगत कुछ महीनों में सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा बगदाद पहुंचने की कोशिश को नाकाम करने के लिए अथक परिश्रम किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement