INX media case: CBI files chargesheet against P Chidambaram, 13 others-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:17 pm
Location
Advertisement

INX Media Case : CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चिदंबरम समेत 14 आरोपियों के नाम

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019 2:23 PM (IST)
INX Media Case : CBI ने दाखिल की चार्जशीट, चिदंबरम समेत 14 आरोपियों के नाम
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया (INX Media Case) मनी लॉन्ड्रिंग (INX Media Money Laundering Case) मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री (Former Union Minister) पी चिदंबरम (P Chidambaram) पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया है। इस मामले में दिल्ली की कोर्ट में 21 अक्टूबर को सुनवाई होगी।

सीबीआई की चार्जशीट में पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, भास्कर, पी चिदंबरम, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद, आईएनएक्स मीडिया, एएससीएल और शतरंज प्रबंधन का नाम है. चार्जशीट में वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अफसरों का भी नाम है।

वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने चिदंबरम की हिरासत बढ़ा दी है। चिदंबरम 24 अक्टूबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में रहेंगे। उन्हें अब 24 अक्टूबर को ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानिए क्या है मामला...

वित्त मंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से मंजूरी देने में कथित अनियमितता में संलिप्तता को लेकर चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था, तब से वे न्यायिक हिरासत में हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement