Investigation of Pakistani pigeon caught on the border-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 20, 2019 3:50 pm
Location
Advertisement

भारत आए पाकिस्तानी कबूतर की होगी जांच, पूंछ पर लिखा है कुछ ऐसा...

khaskhabar.com : बुधवार, 18 सितम्बर 2019 12:20 PM (IST)
भारत आए पाकिस्तानी कबूतर की होगी जांच, पूंछ पर लिखा है कुछ ऐसा...
बीकानेर। तीन दिन पहले सरहद पार से उड़कर आए पाकिस्तानी कबूतर को जांच-पड़ताल के लिए बीकानेर लाया गया है। यहां उसे जांच पड़ताल के लिए वेटरनरी कॉलेज भेजा गया है। वहां कबूतर की गहनता से जांच पड़ताल की जाएगी। पकड़े गए पाकिस्तानी कबूतर की पूंछ पर और दाहिनी तरफ उर्दू भाषा में मुहर लगी हुई है। पूंछ पर कुछ नंबर भी लिखे हुए हैं। समझा जा रहा है कि ये नंबर संभवत: फोन नंबर हो सकते हैं।

पाकिस्तान की तरफ से उड़कर आया कबूतर श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर इलाके में स्थित 61-F गांव में बीते शनिवार को मिला था। कबूतर पर मुहर आदि देखकर गांव के लखविन्द्र सिंह ने बीएसएफ को सूचित किया था। बीएसएफ के अधिकारियों ने गांव पहुंचकर कबूतर को पकड़ा और उसकी जांच-पड़ताल की। उसके बाद बीएसएफ ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने कबूतर को अपने कब्जे में ले लिया था।

उर्दू भाषा में मुहर लगी हुई है...

सरहद पार से उड़कर आए कबूतर की पूंछ पर और दाहिनी तरफ उर्दू भाषा में मुहर लगी हुई है। वहीं कबूतर पर उर्दू भाषा में पूंछ पर कुछ नंबर (संभवत: फोन नंबर) और उस्ताद अख्तर तथा दाईं तरफ उर्दू भाषा में ही इरफान या मरफान लिखा हुआ है। कबूतर को पकड़े जाने के बाद पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसी की टीम इसकी गहनता से जांच कर चुकी है। अब इसे आगे की जांच के लिए उसे वेटरनरी कॉलेज लाया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement