Invest Rajasthan - Additional Chief Secretary took a meeting of stakeholders - gave instructions-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:13 pm
Location
Advertisement

'इन्वेस्ट राजस्थान' - अतिरिक्त मुख्य सचिव ने स्टेकहोल्डर्स की ली बैठक-दिए निर्देश

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 अगस्त 2022 11:15 AM (IST)
'इन्वेस्ट राजस्थान' - अतिरिक्त मुख्य सचिव ने स्टेकहोल्डर्स की ली बैठक-दिए निर्देश
जयपुर । प्रदेश में 7 और 8 अक्टूबर को होने वाले 'इन्वेस्ट राजस्थान' समिट की तैयारियां जोरों पर है। उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती वीनू गुप्ता ने बुधवार को सभी स्टेकहोल्डर्स के साथ अहम बैठक कर अब तक हुई तैयारियों की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश भी दिए।
श्रीमती गुप्ता ने सीतापुरा स्थित जेईसीसी भवन में बैठक के साथ मैपिंग के अनुसार साइट का भी जायजा लिया। बैठक में समिट से संबंधित सभी तैयारियां जैसे आगंतुकों, उद्यमियों, वीआईपी, मीडिया व अन्य गणमान्य की बैठक व्यवस्था, पंजीकरण, वेन्यू प्लान, पार्किंग प्लान, ट्रैफिक व्यवस्था, सफाई, कानून व्यवस्था सहित कई विषयों की समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने बताया कि 7 और 8 अक्टूबर को जयपुर के जेईसीसी (सीतापुरा) में आयोजित होने वाले इन्वेस्ट राजस्थान में करीब 3000 कंपनियों की भागीदारी प्रस्तावित है। 7 अक्टूबर को 3 हालों में एनआरआर सत्र, स्टार्टअप कॉनक्लेव, टूरिज्म कॉनक्लेव, एग्री बिजनेस कॉनक्लेव, एक्सप्लोरिंग इन्वेस्टमेंट इन फ्यूचर रेडी सेक्टर्स आयोजित किया जाएगा। इसी तरह 8 अक्टूबर को एमएसएमई कॉनक्लेव आयोजित किया जाएगा।
श्रीमती गुप्ता ने बताया कि संबंधित विभाग समिट के लिए उत्साहित हैं और बेहतर तैयारियां की जा रही हैं। इन्वेस्ट राजस्थान समिट का सफल आयोजन न केवल विभाग बल्कि प्रदेश के लिए भी गौरव का विषय रहेगा। गौरतलब है कि समिट के जरिए राजस्थान में लगभग 10 लाख करोड़ रुपए का निवेश होना प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement