Invalid mining complaint-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 22, 2019 8:55 am
Location
Advertisement

वन विभाग के उच्च अधिकारियों के सामने अवैध खनन की शिकायत

khaskhabar.com : सोमवार, 15 जुलाई 2019 6:24 PM (IST)
वन विभाग के उच्च अधिकारियों के सामने अवैध खनन की शिकायत
बूंदी । बूंदी सर्किट हाउस में जयपुर से आए वन विभाग के उच्च अधिकारियों के समक्ष उस समय विचित्र स्थिति उत्पन्न हो गई जब जनप्रतिनिधियों और वन्यप्रेमियों ने बूंदी जिले के वन विभाग के आला अधिकारियों के समक्ष ही विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों पर लाखों रुपए मंथली लेकर डाबी में वन भूमि पर अवैध खनन करवाने का सीधा सीधा आरोप लगाया। ।


डाबी वन क्षेत्र में अवैध खनन की जांच के लिए वन विभाग के जयपुर मुख्यालय से राजस्थान के अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक अरिजित बनर्जी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम सोमवार को बूंदी पहुंची थी।


टीम में मुख्य वन सरक्षक अनिल कपूर,आईएफएस राजीव कपूर के साथ जयपुर से स्पेशल सर्वेयर भी शामिल रहे। बूंदी सर्किट हाउस में प्रदेश के प्रधान अतिरिक्त मुख्य वन संरक्षक अरिजीत बनर्जी के समक्ष डाबी रेंज में भारी मात्रा में अवैध खनन को लेकर स्थानीय लोगों ने कड़ा आक्रोश जताया । इस दौरान लोगों ने बूंदी जिले के वन विभाग के अधिकारियों और डाबी रेंज के कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार करते हुए अवैध खनन को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। प्रदेश के अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षक अरिजीत बनर्जी ने पूरे मामले को गौर से सुनते हुए कहा कि अवैध खनन के साधनों को ऊपर ही ऊपर छोड़ने वाले कर्मचारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement