International students application for IIM Udaipur by May 15-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 10:09 am
Location
Advertisement

अंतरराष्ट्रीय छात्र 15 मई तक करें IIM के लिए आवेदन, चयन जीमैट स्कोर से

khaskhabar.com : बुधवार, 11 अप्रैल 2018 11:04 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय छात्र 15 मई तक करें IIM के लिए आवेदन, चयन जीमैट स्कोर से
उदयपुर। अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए आईआईएम उदयपुर ने एडमिशन पॉलिसी जारी की है। एमबीए प्रोग्राम के लिए आईआईएमयू उदयपुर में अंतरराष्ट्रीय छात्र 15 मई तक आवेदन कर सकेंगे। पीजीपी में कुल 260 सीटों में से ही अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए कुछ सीटें आरक्षित होंगी। कितनी सीटें रिजर्व होंगी, इसका फिलहाल निर्धारण नहीं किया गया है। छात्रों के आवेदन पर यह निर्भर करेगा। अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए दो वर्ष के पीजीपी प्रोग्राम की फीस 2 लाख रुपए होगी। इसके अतिरिक्त मैस चार्ज, हॉस्टल फीस, एल्युमिनाई फीस सहित अन्य चार्ज भी लिया जाएगा। आवेदन निशुल्क कर सकते हैं।

अभ्यर्थी का चयन उसके जीमेट स्कोर के आधार पर होगा। पीजीपी के लिए अप्लाई करने वाले छात्रों के लिए जीमैट स्कोर की वैधता 5 वर्ष तक कर दी है। अब तक आईआईएम सिर्फ दो वर्ष के जीमेट स्कोर को ही वैलिड मानता था। इस वर्ष की एडमिशन पॉलिसी में आईआईएमयू ने पांच वर्ष पूर्व तक किए गए जीमेट स्कोर को भी वैद्य माना है।

प्रोग्राम के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इसके बाद फोन या स्काइप के माध्यम से उनका इंटरव्यू कर चयन किया जाएगा। गौरतलब है कि आईआईएमयू ने गत वर्ष से पीजीपी का इंटरनेशनल प्रोग्राम शुरू किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement