International Kabaddi Tournament: India, England and Canada win-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2021 3:03 pm
Location
Advertisement

अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंटः भारत, इंग्लैंड और कैनेडा की जीत

khaskhabar.com : बुधवार, 04 दिसम्बर 2019 9:29 PM (IST)
अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंटः भारत, इंग्लैंड और कैनेडा की जीत
चंडीगढ़। श्रीगुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट के 3 मुकाबले गुरू रामदास स्टेडियम, गुरू हरसहाय में हुए। मैच का उद्घाटन पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने किया।

कबड्डी के मुकाबले भारत बनाम श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड और कैनेडा बनाम न्यूजीलैंड के बीच हुए। पहला मैच भारत और श्रीलंका की टीमों के बीच हुआ, जिस में भारत ने एकतरफ़ा मुकाबले में श्रीलंका को 63 -22 के साथ मात दी। दूसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हुआ, जिस में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 44 -33 अंकों के फर्क के साथ हराया। इसी तरह कैनेडा और न्यूजीलैंड के बीच हुए बेहद रोमांचकारी मुकाबले में कैनेडा ने न्यूजीलैंड को 43 -34 अंकों से साथ मात दी। इस मुकाबले ने दर्शकों को बेहद रोमांचित किया।

टूर्नामेंट में अलग- अलग देशों की 8 टीमें शिरकत कर रही हैं, जिसमें मेज़बान भारत के इलावा अमरीका, कैनेडा, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, श्रीलंका, न्यूजीलैंड और कीनिया शामिल हैं। टीमें को 2 पूलों में बांटा गया है, पूल ‘ए‘ में भारत, इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया और श्रीलंका हैं जबकि पूल ‘बी‘ में कैनेडा, अमरीका, न्यूजीलैंड और कीनिया को रखा गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement