Intensive theatrical workshop will be organized in JKK from January 24-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 8:56 am
Location
Advertisement

जेकेके में 24 जनवरी से गहन नाट्य कार्यशाला का होगा आयोजन

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जनवरी 2022 1:05 PM (IST)
जेकेके में 24 जनवरी से गहन नाट्य कार्यशाला का होगा आयोजन
जयपुर । जवाहर कला केंद्र (जेकेके) और सार्थक थियेटर ग्रुप के तत्वावधान में 24 जनवरी से जेकेके में 45 दिवसीय गहन नाट्य कार्यशाला प्रारंभ की जा रही है। वरिष्ठ नाट्य निर्देशक साबिर खान के निर्देशन में कार्यशाला का आयोजन होगा। कार्यशाला में अभिनय व रंगमंच के सभी तत्वों के साथ संगीत व नृत्य के मूल तत्वों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। कार्यशाला रोजाना दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित होगी।

कार्यशाला में प्रवेश लेने के लिए ऑडिशन देना अनिवार्य होगा। 24 जनवरी को दोपहर 3 बजे से ऑडिशन के द्वारा प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। इच्छुक लोग इन नम्बर्स 8233307722 व 9785059671 के माध्यम से ऑडिशन के लिए रजिस्टर कर सकते हैं। चयनित उम्मीदवारों को कोविड सर्टिफिकेट देना होगा व सरकार द्वारा निर्धारित कोविड गाइडलाइंस की पालना करनी होगी। गौरतलब है कि साबिर खान के निर्देशन में, सात वर्ष बाद पुनः इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है।

इससे पहले वर्ष 2004-5 से 2015-16 तक इस 45 दिवसीय गहन नाट्य कार्यशाला का आयोजन जवाहर कला केंद्र में किया गया था। जिसमें फ़िल्म अभिनेता स्वर्गीय इरफान खान, रघुवीर यादव, पीयूष मिश्रा ने युवा रंगकर्मियों को थियेटर और सिनेमा के संबंध में अपनी गाइडेंस दी थी। इसके अलावा एनएसडी (NSD) द्वारा अभिनय व रंगमंच के विभिन्न विषयों को पढ़ाने के लिए एनएसडी के पूर्व निदेशक श्री देवेंद्र राज अंकुर, वर्तमान दिनेश खन्ना, अमिताभ श्रीवास्तवा तथा अन्य फैकल्टीज को भेजा गया था। इस कार्यशाला से निकले 5 युवा रंगकर्मी एनएसडी में और 5 एफटीआईआई (FTII) पुणे में प्रवेश पाने में भी सफल हुए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement