Instructions to plan the return of students, migrant laborers stranded in Gautam Buddha Nagar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 3:05 am
Location
Advertisement

गौतमबुद्धनगर में फंसे छात्रों, प्रवासी मजदूरों की घरवापसी की योजना बनाने के निर्देश

khaskhabar.com : शुक्रवार, 01 मई 2020 10:27 PM (IST)
गौतमबुद्धनगर में फंसे छात्रों, प्रवासी मजदूरों की घरवापसी की योजना बनाने के निर्देश
गौतमबुद्धनगर| सरकार के निर्देशानुसार लॉकडाउन में फंसे छात्रों, मजदूरों और कामगारों को उनके घर वापस भेजने को लेकर शुक्र्रवार को यहां पुलिस आयुक्त आलोक सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई और उन्होंने इस दौरान अधिकारियों से इसकी योजना तैयार करने को कहा है। यहां जारी एक बयान में आलोक सिंह ने कहा, उक्त के संबंध में फंसे हुए छात्रों से आवेदन मांगे गए हैं, तथा बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त भी हुए हैं और एक्सल सीट तैयार की जा रही है। पुलिस अधिकारियों से इस संबंध में मूवमेंट प्लान, छात्रों की मेडिकल स्क्रीनिंग सहित सभी आवश्यक तैयारी व कार्ययोजना समय से तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होने कहा, उत्तर प्रदेश के जो कामगार और प्रवासी मजदूर क्वारंटीन में हैं, तथा 14 दिन पूरा कर चुके हैं, उन्हें भी उनके गृह जनपद भेजे जाने के निर्देश प्राप्त हुए हैं। जो प्रवासी कामगार दूसरे राज्यों के हैं, उनकी सूची उत्तर प्रदेश शासन और उस प्रदेश के नोडल अधिकारी को भेजी जाएगी तथा उनके संबंध में आगे जो भी निर्देश प्राप्त होंगे उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी।

सिंह ने बैठक के दौरान चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर एफआईआर दर्ज करने और बॉर्डर पर सख्ती बरतने के निर्देश भी दिए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement