Instructions for selecting land for playing field in all six development blocks of Hamirpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 2:17 pm
Location
Advertisement

सभी विकास खंडों में खेल मैदान के लिए भूमि चयनित करने के निर्देश

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 जनवरी 2018 1:06 PM (IST)
सभी विकास खंडों में खेल मैदान के लिए भूमि चयनित करने के निर्देश
हमीरपुर। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने हमीरपुर जिला के सभी छह विकास खंडों में एक-एक खेल मैदान के लिए जगह चिह्न्ति करने के दिशा निर्देश उपमंडलाधिकारियों एवं विकास खंड अधिकारियों को दिए हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने सोमवार को ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक तथा सौ दिन के निर्धारित लक्ष्यों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि प्रत्येक विकास खंड में एक एक बेहतर खेल मैदान का होना अत्यंत जरूरी है ताकि युवाओं को अभ्यास की बेहतर सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि खेल मैदान के जमीन चिह्न्ति होने के पश्चात मनरेगा के तहत भूमि को समतल किया जाएगा इस साथ ही जिला प्रशासन की ओर से खेल मैदान के लिए बाउंड्री वॉल इत्यादि की व्यवस्था भी की जाएगी।

इस अवसर पर उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि सौ दिन के तहत निर्धारित लक्ष्यों में स्वच्छता मिशन को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी इस के लिए प्रत्येक विकास खंड अधिकारी को पांच हॉट स्पाट चिह्न्ति करने के लिए कहा गया है तथा इसी सप्ताह में इन पांचों जगहों को पूर्ण रूप से स्वच्छ बनाने के दिशा निर्देश दिए गए हैं इसके साथ चिह्न्ति स्थानों पर कूड़ा न फेंकने के साइन बोर्ड लगाने के दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि फरवरी के पहले सप्ताह में पारंपरिक पेयजल स्रोतों की साफ सफाई करने और पेयजल स्रोतों में क्लोरिन के छिड़काव की भी सलाह दी गई है।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि हमीरपुर जिला के पारंपरिक तालों के जीर्णोद्वार के लिए भी आवश्यक प्लान तैयार किया जाएगा इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों में इको पार्क निर्मित करने के लिए भी ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं ताकि ग्रामीण स्तर पर पर्यटन को बढ़ावा दिया जा सके।

इससे पहले एडीएम रतन गौतम ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए ग्रामीण विकास विभाग की प्राथमिकताओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की गई। इस अवसर परियोजना अधिकारी, डीआरडीए सजीत ठाकुर सहित सभी विकास खंडों के बीडीओ भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement