INLD Announcement of stoppage of route of Punjab inspired by politics said Cabinet Minister Rana Gurjeet Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:19 pm
Location
Advertisement

पंजाब का रास्ते रोकने का इनेलो का एलान राजनीति से प्रेरित : राणा गुरजीत

khaskhabar.com : रविवार, 09 जुलाई 2017 4:59 PM (IST)
पंजाब का रास्ते रोकने का इनेलो का एलान राजनीति से प्रेरित : राणा गुरजीत
कपूरथला। कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि सतलुज, यमुना लिंक नहर के मामलों में हरियाणा में इनेलो की ओर से पंजाब के रास्ते रोकने का एलान राजनीति से प्रेरित है।

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि जब भी पंजाब में कांग्रेस की सरकार रही है, तब ही इनेलो ने बादल परिवार के साथ मिल कर ऐसे मुद्दे उठाए हैं। जब इस संवेदनशील मुद्दे पर केंद्र सरकार और पंजाब व हरियाणा की सरकार बातचीत के द्वारा सुलझाने के लिए रजामंद हुई है, तो ऐसे में इस प्रकार के बंद का आह्वान राजसी रोटियां सेंकने जैसा है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने 100 दिनों में अपने मेनीफेस्टों में किए वादे बहुत हद तक पूरे किए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इस समय पर पूर्व सरकार की ओर से किए डैमेज को कंट्रोल कर रही है। उन्होंने कहा, कांग्रेस की सरकार काम करने आई है, काम करके दिखाएगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री की ओर से कनाडा के प्रधानमंत्री के स्वागत और खाड़कूवादी गतिविधियों पर रोक लगाने के बारे में उन्होंने सहमति जताते कहा कि ऐसी गतिविधियों के साथ राज्य और देश दोनों कमजोर होते हैं और ऐसी गतिविधियों को दोबारा पैदा होने नहीं दिया जाएगा।

हरमिंदर साहिब काम्पलेक्स में बनने वाली शहीदों की गैलरी पर भाजपा के विरोध संबंधी पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह मामला अकाली दल और भाजपा के गठजोड़ का है और इस संबंधी भाजपा के पंजाब प्रधान ही उपयुक्त जवाब दे सकते हैं। पंजाब विधान सभा की महिला मार्शल की ओर से आप के विधायक पर मामला दर्ज करवाने संबंधी उन्होंने कहा कि यह कानून का काम है, परंतु यह सब अकाली दल के इशारों पर हो रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement