inform to city problem collector in jansunvai-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:46 am
Location
Advertisement

जनसुनवाई में कलक्टर को गिनाईं शहर की समस्याएं

khaskhabar.com : गुरुवार, 11 अगस्त 2016 8:20 PM (IST)
जनसुनवाई में कलक्टर को गिनाईं शहर की समस्याएं
बीकानेर। शहर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़ ने शहर में पानी-बिजली, सडक़ और आवारा पशुओं से परेशान जनता की समस्याओं के समाधान के लिए जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। गौड़ ने गुरुवार को अटल सेवा केन्द्र में आयोजित जन सुनवाई में जिला कलक्टर को नगर निगम और नगर विकास न्यास से जुड़ी समस्याओं के बारे में बताया और कहा कि दोनों संस्थानों में अधिकारी जनता की सुनवाई नहीं कर रहे हैं। शहर में खुले नालों से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। हाल ही बनीं सडक़ें मामूली बरसात में बह गईं। उन्होंने सडक़ों के पेचवर्क पर सवाल खड़ा किया और कहा कि जिन ठेकेदारों ने यह काम किया है, उनसे सडक़ें पुन: ठीक करवाई जाएं।

गौड़ ने ज्ञापन में कहा कि शहर में सीवर लाइन का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। जहां सीवर लाइन है, वहां लीकेज है और ओवरफ्लो होने से सडक़ों पर जगह-जगह गंदगी फैली है। इससे बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है। पिछले ढाई साल से जनता आधारभूत सुविधाओं से वंचित है। प्रशासन भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होंने बताया कि मुरलीधर व्यास कॉलोनी, सुभाषपुरा, रामपुरा बस्ती, इंद्रा कॉलोनी समेत अनेक इलाकों में नालियां पूरी तहर अवरुद्ध हैं, बड़े नालों की सफाई नहीं हो रही है। गजनेर रोड पर, पुलिस लाइन चौराहे, सादुल स्पोर्ट स्कूल, जस्सुसर गेट, एमएम स्कूल के पास नाले जाम हो रहे हैं।

उन्होंने आवारा पशुओं के मामले में कहा कि नगर निगम इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसके अलावा उन्होंने यातायात व्यवस्था में सुधार करने पर भी जोर दिया। साथ ही भूमिहीन किसानों को भूमि दिलाने की मांग करते हुए कहा कि सरकार गजनेर उप निवेशन तहसील में नए आवंटन खोलकर जनता को राहत पहुंचाए। भूमिहीन किसानों के आवंटन के आवेदन वर्ष 1984 के बाद खोले ही नहीं गए।

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement