Industry Minister launches Harolithi Degree College-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:05 pm
Location
Advertisement

उद्योग मंत्री ने किया हरोली डिग्री कॉलेज का शुभारंभ

khaskhabar.com : शनिवार, 01 जुलाई 2017 7:32 PM (IST)
उद्योग मंत्री ने किया हरोली डिग्री कॉलेज का शुभारंभ
ऊना। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज एक गरिमापूर्ण समारोह में हरोली डिग्री कॉलेज का शुभारंभ किया। हरोली विधानसभा क्षेत्र का यह तीसरा डिग्री कॉलेज है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 28 अप्रैल को हरोली उत्सव के उद्घाटन के अवसर पर हरोली में डिग्री कॉलेज खोलने की घोषणा की थी। एक हफ्ते बाद सरकार ने इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी थी। यह कॉलेज फिलहाल अस्पताल के पुराने भवन में शुरू किया गया है। जनसमूह को संबोधित करते हुए अग्निहोत्री ने कहा हरोली राजकीय महाविद्यालय के लिए जमीन चिन्हित करके विभाग के नाम कर दी गई है और 1 साल के भीतर इस कॉलेज का अपना भव्य भवन बनकर तैयार हो जाएगा। सरकार ने इसके लिए पहली किश्त के रूप में 5 करोड रुपए की राशि भी जारी कर दी है। हरोली को आजादी के 70 साल बाद गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज मिला है और यह ऐतिहासिक पल हैं। हरोली विधानसभा क्षेत्र में अब दो आईटीआई हो गई हैं।
उद्योग मंत्री ने यह भी ऐलान किया कि पालकवाह में प्रदेश का पहला स्किल डेवलपमेंट सेंटर 31 जुलाई तक तैयार हो जाएगा। समूचे विधानसभा क्षेत्र में अब 33 सीनियर सेकेंडरी स्कूलों का विस्तृत नेटवर्क बन गया है। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हरोली में 13 करोड़ की लागत से सचिवालय के भव्य भवन का निर्माण किया गया है जिसका इसी महीने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह द्वारा लोकार्पण किया जाएगा। 56 करोड़ की लागत से बन रहा प्रदेश का सबसे लंबा 3 किलोमीटर का हरोली. रामपुर पुल अगले ढाई महीने में तैयार हो जाएगा।
इस अवसर पर हरोली ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष रणजीत राणा, गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज हरोली के प्रिंसिपल डॉ. त्रिलोकचंद, जिला कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक ठाकुर, जिला परिषद सदस्य सुभद्रा देवी, पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य एडवोकेट धर्म सिंह, मधु धीमान, विजय कुमारी, राकेश कौशल, बलवीर सिंह, पवन राणा, अवतार सिंह टीटा, अमनदीप मोनी, अमरजीत सिंह, परमजीत कौर, तहसीलदार विजय राय, जी.एस. राणा, विकास बक्शी, अंशुल धीमान व नक्षत्र सिंह सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement