Industry Minister inaugurates fire station-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:22 pm
Location
Advertisement

उद्योग मंत्री ने किया अग्निशमन केन्द्र का लोकार्पण

khaskhabar.com : रविवार, 13 नवम्बर 2016 6:03 PM (IST)
उद्योग मंत्री ने किया अग्निशमन केन्द्र का लोकार्पण
ऊना। उद्योग मंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने रविवार को टाहलीवाल में हरोली विधानसभा क्षेत्र के पहले अग्निशमन केन्द्र का लोकार्पण किया। लंबे समय से यहां अग्निशमन केन्द्र की मांग स्थानीय जनता व उद्यमियों की तरफ से की जा रही थी। उद्योग विभाग के भवन में खोले गये इस अग्रिशमन केन्द्र के रखरखाव व कार्यालय को नया लुक देने के लिए सरकार ने 40 लाख रुपये की राशि मंजूर की है।

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने विशेष प्राथमिकता देते हुए राज्य के लिए 18 नये अग्निशमन केन्द्रों को मंजूरी दी है, जिनमें से 13 केन्द्र कार्यशील हो गये हैं। इस विभाग के लिए सरकार ने 160 पद भी मंजूर किये हैं।

उद्योग मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के दूरदराज इलाकों में भी अग्निशमन सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है। प्रदेश में 46 अग्निशमन केन्द कार्य कर रहे हैं। उद्योग मंत्री ने कहा कि टाहलीवाल में अग्निशमन केन्द्र के अपने भवन के निर्माण के लिए जिला प्रशासन को जल्दी भूमि चिन्हित करने के निर्देश दे दिये गये हैं। जब तक विभाग का अपना भवन तैयार नहीं हो जाता, तब तक उद्योग विभाग के इस भवन में यह अग्रिशमन केन्द्र संचालित होगा और इस भवन को नई लुक देने व सुविधाओं के विस्तार के लिए 40 लाख रुपये की राशि मंजूर कर दी गई है। इसके अलावा अतिरिक्त धनराशि भी मंजूर की जाएगी। उन्होंने इस अग्निशमन केन्द्र में कर्मचारियों की सुविधा के लिए एलईडी टीवी देने की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि इस अग्निशमन में 15 कर्मचारी तैनात होंगे और इससे हरोली के टाहलीवाल, बाथू व बाथड़ी औद्योगिक क्षेत्र के अलावा पंडोगा में नये विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र में लोगों को आपातस्थिति में अग्रिशमन सेवाएं मुहैय्या होंगी। उन्होंने कहा कि जनता 01975 257101 नंबर पर डायल करके फायर ब्रिगेड की सेवाएं ले सकती है। उन्होंने टाहलीवाल में यह अग्रिशमन केन्द्र स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी जगदीश चन्द शर्मा, फायर ऑफिसर सरवन कुमार, हरोली ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, टाहलीवाल नगर पंचायत की अध्यक्ष राजवीर कौर, हरोली ब्लॉक इंडस्ट्रियल एसोशिएशन के अध्यक्ष राकेश कौशल, बीडीसी के उपाध्यक्ष मलकीयत सिंह, नगर पंचायत की उपाध्यक्ष सुनीता देवी, पार्षद सुमन कुमारी व संजीव भोला, सरदारा सिंह, विपन राणा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।



यह भी पढ़े :खास खबरExclusive :क्यों चलाई रिवर्स गियर में साइकिल मुलायम ने?

यह भी पढ़े :नोटबंदी के फ़ैसले के बाद कहीं ख़ुशी तो कहीं ग़म... पढ़े पूरा मामला

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement