Industries Minister distributed gas connections to 429 beneficiaries in Dadasiba-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 17, 2021 6:08 am
Location
Advertisement

उद्योग मंत्री ने डाडासीबा में 429 लाभार्थियों को बांटे गैस कनेक्शन

khaskhabar.com : सोमवार, 30 अगस्त 2021 8:03 PM (IST)
उद्योग मंत्री ने डाडासीबा में 429 लाभार्थियों को बांटे गैस कनेक्शन
देहरा । जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र के डाडासीबा में उद्योग, परिवहन व श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम ठाकुर ने 29 पंचायतों के 429 लाभार्थियों को हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत गैस चूल्हे एवं कनेक्शन वितरित किए। इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि केवल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहिणियों को धुएँ से मुक्ति दिलाने के लिए उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस चूल्हे उपलब्ध करवाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार ने प्रधानमंत्री के इस संकल्प को पूरा करने हेतु प्रदेश में जो परिवार रह गये थे, उनके लिए हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना प्रारम्भ की।

उद्योग मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना के तहत अभी तक प्रदेश में लगभग तीन लाख, काँगड़ा जिला में 61752 और जस्वां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में आज से पूर्व लगभग 5700 कनेक्शन दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने वर्तमान कार्यकाल पूरा करने से पूर्व प्रदेश से हर घर में गैस चूल्हा पहुंचाने का कार्य की एक कीर्तिमान स्थापित किया। उन्होनें कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरकार बनने के बाद जो जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्र पहले उपेक्षित रहता था, अब उसे अपेक्षा से अधिक मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज करोड़ों रूपये की लागत से विकास के महत्वपूर्ण कार्य जसवां परागपुर में किए जा रहे हैं। कूनहा में फार्मेसी कालेज, जण्डौर में पाॅलिटेक्निक काॅलेज, संसारपुर टेरेस में माॅडल आईटीआई, रक्कड़ और डाडासीबा में संयुक्त कार्यालय, रक्कड़ और कोटला में राजकीय महाविद्यालयों के भवन, डाडासीबा में अस्पताल का भवन, जैसे सैंकड़ों विकास कार्यों इसी सरकार के कार्यकाल में अमली जामा पहनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिन विकास कार्यों को होने में कम से कम 15 से 20 वर्ष लगते हैं, उन्हें एक कार्यकाल में ही पूरा करने का कार्य जयराम सरकार ने किया।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने उपस्थित जनता को सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और उन्हें इन योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चल रही जय राम सरकार गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए संकल्पित है, अतः कोई भी पात्र व्यक्ति किसी सुविधा या लाभ से वंचित ना रहे, इसे सुनिश्चित करने का कार्य सभी विभाग करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement