indian man gets eight-year jail in canada for causing bus crash that killed 16 people-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:42 pm
Location
Advertisement

कनाडा : बस दुर्घटना के लिए प्रवासी भारतीय को 8 साल की जेल

khaskhabar.com : रविवार, 24 मार्च 2019 12:02 PM (IST)
कनाडा : बस दुर्घटना के लिए प्रवासी भारतीय को 8 साल की जेल
मेलफोर्ट। यहां एक प्रवासी भारतीय ट्रक चालक को उसके ट्रक की आइस हॉकी टीम की बस से टक्कर लगने से 16 लोगों की मौत होने के मामले में आठ साल जेल की सजा सुनाई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स ने यह जानकारी दी। सस्केचेवान प्रांत की न्यायाधीश इनेज कार्डिनल ने जसकीरत सिंह सिद्धू को प्रत्येक मृतक के लिए आठ साल तथा 13 घायलों के लिए पांच साल जेल की सजा सुनाई। उन्होंने हालांकि आदेश दिया कि पूरी सजा एक साथ ही जारी रहेगी, इसलिए दोषी को अधिकतम आठ साल ही जेल में काटने पड़ेंगे।

समाचार पत्र सस्काटून स्टार फीनिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, अदालत को बताया गया कि चालक ने राजमार्ग पर चार संकेतों को नजरंदाज कर ब्रोंकोस आइस हॉकी टीम को लेकर चौराहे से गुजर रही एक बस टक्कर मार दी।

समाचार पत्र ने कार्डिनल के हवाले से लिखा, "यह चौंकाने वाला और समझ से परे है कि एक पेशेवर चालक इतनी लंबी दूरी तक इतने सारे संकेतों को नहीं देख पाया।"

समाचार पत्र के अनुसार, उन्होंने कहा कि चूंकि सिद्धू एक स्थाई निवासी है और कनाडाई नागरिक नहीं है इसलिए सजा पूरी होने के बाद उसे उसके देश भेज दिया जाएगा।

कनाडा ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (सीबीसी) के अनुसार, भारत में पला सिद्धू 2013 में अपनी प्रेमिका के पीछे-पीछे यहां आ गया और कैलगरी में रहने लगा।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement