Indian Consulate in Dubai offer help to 300 unpaid workers-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:23 pm
Location
Advertisement

दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने की 300 अवैतनिक श्रमिकों की सहायता

khaskhabar.com : शुक्रवार, 28 जून 2019 2:52 PM (IST)
दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने की 300 अवैतनिक श्रमिकों की सहायता
दुबई। दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने यहां के एक निजी फर्म में 300 से अधिक श्रमिकों के मुद्दे को हल करने के लिए कदम उठाया है। इन श्रमिकों को कई महीनों से वेतन नहीं मिला है। मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। इन श्रमिकों में से कई भारत से हैं, ये तनाव के चलते स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं और इसके साथ ही इनके पास पर्याप्त मात्रा में भोजन भी नहीं है।

इनमें से कई अपने देश भारत को लौटना चाहते हैं, लेकिन उनकी वीजा की अवधि समाप्त हो गई है जिसे नियोक्ता ने नवीनीकृत करने से इंकार कर दिया है। भारतीय महावाणिज्यदूत विपुल ने गुरुवार को खलीज टाइम्स को बताया कि वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों के एक दल ने कंपनी के कार्यालय का दौरा किया और नियोक्ता ने उन्हें जल्द से जल्द इस मुद्दे को सुलझाने का वायदा किया।

विपुल के मुताबिक, नियोक्ता ने कहा कि वह तमाम व्यवसायिक मुद्दों में उलझा हुआ था और इस वजह से वह श्रमिकों का भुगतान करने में असमर्थ रहा। हालांकि उन्होंने वादा किया है कि वह जल्द ही इस मुद्दे को हल करेंगे और कुछ श्रमिकों को तो पहले ही एक महीने की सैलरी भेजी जा चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही वह श्रमिकों के बकाए राशि की व्यवस्था करेंगे और इस पर हमारी उनसे बातचीत जारी रहेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement