India slams pakistan pm imran khan, reply to donald trump on kashmir issue-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:41 pm
Location
Advertisement

इमरान पर बरसा भारत, ट्रंप को भी दिया जवाब! कहा, कश्मीर मामले पर किसी तीसरे...

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 जनवरी 2020 5:18 PM (IST)
इमरान पर बरसा भारत, ट्रंप को भी दिया जवाब! कहा, कश्मीर मामले पर किसी तीसरे...
नई दिल्ली। भारत ने पिछले साल अगस्त में जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाकर उसका विशेष दर्जा खत्म कर दिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह लगातार अन्य देशों का सहयोग हासिल करने की कोशिश में जुटा हुआ है। इस बीच, स्विट्जरलैंड के दावोस में वल्र्ड इकोनॉमिक फोरम (ईडब्ल्यूएफ) के इतर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात हुई।

इस दौरान ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर मदद की पेशकश दोहराई। हालांकि यह बात भारत को रास नहीं आई। गुरुवार को विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं होगी। प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि दावोस में पाकिस्तान के पीएम ने काफी चीजें कहीं हैं।

काफी महीनों से इसी लहजे में बात कर रहे हैं। ये विरोधाभासी है। तथ्यात्मक गलतियां भी हैं। दर्शाता है कैसे इमरान खान हताश हो रहे हैं। लग रहा है बिल्कुल निराशा की भावना की तरफ जा रहे हैं। पाकिस्तान को यह समझना होगा कि दुनिया ने उनके डबल स्टैंडर्ड को समझ लिया है। एक तरफ आतंकवाद को मानते नहीं है, दूसरी तरफ ऐसे संगठनों को पनाह देते हैं जो भारत और दूसरे देशों में आतंकवाद फैलाते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement