India rifle team selected player denied license in jhajjar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:30 pm
Location
Advertisement

इंडिया राइफल टीम में चयनित खिलाड़ी लाइसेंस से वंचित, दो माह से लगा रही है चक्कर

khaskhabar.com : सोमवार, 31 जुलाई 2017 1:57 PM (IST)
इंडिया राइफल टीम में चयनित खिलाड़ी लाइसेंस से वंचित, दो माह से लगा रही है चक्कर
झज्जर। सितंबर माह में जर्काता में होने वाले यूथ एशियन गेम्स में नेशनल इंडिया राइफल की टीम के लिए चयन की गई झज्जर जिले के गांव गोरिया की रहने वाली मनु को अभी तक शूटर गन लाइसेंस नही मिल पाया है। वह व उसके परिजन पिछले दो माह से इस लाइसेंस के लिए अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। इतना ही नहीं इन्होंने इसके लिए प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल खट्टर के अलावा प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा व खेल मंत्री अनिल विज तक को भी पत्र लिखे हैं। लेकिन लाइसेंस मिलने की दिशा में अभी तक परिणाम शून्य रहे है।

महिला राइफल शूटर मनु ने बताया कि उसका सितंबर में जर्काता में होने वाले यूथ एशियन गेस में नेशनल इंडिया राइफल की टीम में चयन हुया है। जिसके लिए गन लाइसेंस जरूरी है। गन लाइसेंस के लिए वह व उसके परिजन अधिकारियों के कई चक्कर लगा चुके हैं मगर उसका न तो लाइसेंस ही बन पा रहा है और न ही उन्हें प्रशासन की तरफ से कोई संतोषजनक जवाब ही मिल रहा है। मनु का कहना है कि यदि लाइसेंस नही मिला तो वह इस प्रतियोगिता में खेल नहीं पाएगी और देश के लिए मेडल नहीं ला पाएगी।
मनु की उपलब्धि की बात की जाए तो मनु शूटर ने अंडर 18 में राइफल शूटिंग में राज्यस्तर ,नेशनल स्तर पर गोल्ड,सिल्वर,ब्रॉन्ज मेडल जीते है। रामकिशन ने प्रदेश के कृषि मंत्री व बादली हलके के विधायक ओमप्रकाश धनखड़ से भी इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। मनु के पिता का कहना है कि पहले भी कृषि मंत्री द्वारा शासन व प्रशासन की निष्क्रियता से आहत कई खिलाडिय़ों की मदद कर उन्हें सफलता के उस मुकाम तक पहुंचाया है जिसकी उस खिलाड़ी ने कभी कल्पना भी नही की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement