India oldest voter took first dose of vaccine-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 13, 2021 6:03 am
Location
Advertisement

भारत के सबसे बुजुर्ग मतदाता ने ली वैक्सीन की पहली खुराक

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 मार्च 2021 6:05 PM (IST)
भारत के सबसे बुजुर्ग मतदाता ने ली वैक्सीन की पहली खुराक
शिमला। 103 साल की उम्र के भारत के सबसे पुराने मतदाता माने जाने वाले श्याम सरन नेगी ने मंगलवार को हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के एक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना टीका की पहली खुराक ली। नेगी ने राज्य की राजधानी से लगभग 275 किलोमीटर दूर कल्पा में टीका लगवाने के बाद कहा मैं उन सभी से अपील कर रहा हूं, जो कोरोनोवायरस टीका लगवाने के योग्य हैं, वे जरूर लगवाएं।


नेगी 1951-52 के आम चुनाव में भी भाग लिया था, जो देश का पहला मतदान अभ्यास था। सन् 1951 में सेवानिवृत्त स्कूली शिक्षक, नेगी एक चुनाव ड्यूटी पर थे और उन्होंने चन्नी निर्वाचन क्षेत्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बाद में किन्नौर का नाम बदल दिया।


नेगी को उनके घर से करीब 500 मीटर दूर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित टीकाकरण केंद्र में डॉक्टरों ने जोरदार स्वागत किया। एक अधिकारी ने फोन पर आईएएनएस को बताया, "नेगी अपने परिवार के सदस्यों के साथ टीकाकरण केंद्र पहुंचे।"

अधिकारी ने कहा, "टीकाकरण के बाद, उन्हें प्रोटोकॉल के अनुसार आधे घंटे के लिए निगरानी में रखा गया। कल्पा, समुद्र तल से 2,759 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, पुराने हिंदुस्तान तिब्बत रोड पर स्थित है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement