India largest electric vehicle charging station opens in Gurugram -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:53 pm
Location
Advertisement

भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन गुरुग्राम में खुला

khaskhabar.com : शुक्रवार, 04 मार्च 2022 10:40 AM (IST)
भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन गुरुग्राम में खुला
गुरुग्राम । गुरुग्राम सेक्टर 86 में चार पहिया वाहनों के लिए 121 चार्जिग पॉइंट की क्षमता वाला भारत का सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) चाजिर्ंग स्टेशन खोला गया है। इस ईवी स्टेशन के साथ, शहर में अब देश के दो सबसे बड़े इलेक्ट्रिक वाहन चाजिर्ंग स्टेशन हैं।

पहला ईवी स्टेशन इससे पहले जनवरी में गुरुग्राम के सेक्टर 52 में चार पहिया वाहनों के लिए 100 चाजिर्ंग पॉइंट की क्षमता के साथ खोला गया था।

एलेक्ट्रीफाई प्राइवेट लिमिटेड ने 'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' प्रोग्राम के तहत नया ईवी चाजिर्ंग स्टेशन विकसित किया है। गुरुवार को खोले गए इस स्टेशन में 75 एसी, 25 डीसी और 21 हाइब्रिड चाजिर्ंग पॉइंट हैं, जिनकी क्षमता एक दिन में 1,000 कारों को चार्ज करने की है।

कार्यक्रम के दौरान,'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' कार्यक्रम के राष्ट्रीय कार्यक्रम निदेशक और इलेक्ट्रिक वाहन के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएचईवी) के परियोजना निदेशक अभिजीत सिन्हा ने कहा कि यह सेक्टर 52 ईवी चाजिर्ंग स्टेशन के बाद सिर्फ 30 दिनों में निर्मित हमारा दूसरा प्रोटोटाइप स्टेशन है। दिल्ली-आगरा ई-हाईवे के लिए 60 दिनों के भीतर नोएडा में समान आकार और पैमाने के 2 और स्टेशन स्थापित किए जाएंगे जो ई-हब के प्रोटोटाइप मॉडलिंग का समापन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/निजी संस्थाओं को आवंटन की तारीख से 90 दिनों के रिकॉर्ड समय के भीतर 30 और ई-हाईवे चाजिर्ंग स्टेशनों का निर्माण किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement