India, Bahrain sign agreements in space technology, culture exchange-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 14, 2019 7:40 am
Location
Advertisement

Bahrain:भारत और बहरीन के बीच कई एमओयू पर हुए साइन, यहां देखें

khaskhabar.com : रविवार, 25 अगस्त 2019 08:53 AM (IST)
Bahrain:भारत और बहरीन के बीच कई एमओयू पर हुए साइन, यहां देखें
मनामा। भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi )और बहरीन के प्रधानमंत्री शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा की मौजूदगी में संस्कृति, अंतरिक्ष, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन (आईएसए) के क्षेत्रों में सहमति-पत्रों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए।

भारत और बहरीन ने अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, सौर ऊर्जा तथा सांस्कृतिक आदान-प्रदान के क्षेत्रों में सहयोग पर सहमति जताई और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय संबंधों के पूरे आयाम को विस्तार देने के लिए बहरीन के प्रधानमंत्री शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से विस्तृत बातचीत की।

इससे पहले प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता हुई। दोनों पक्षों ने आईएसए के साथ सहयोग पर भी रजामंदी जताई। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट कर बताया कि सहयोग के नए क्षेत्रों पर चर्चा हुई। द्विपक्षीय साझेदारी को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और एचएच शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा दोनों देशों के बीच संस्कृति, अंतरिक्ष,आईएसए और रुपे कार्ड के क्षेत्रों में हुए एमओयू के साक्षी बने। उन्होंने कहा कि द्विपक्षीय संबंधों को प्रगाढ़ बनाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने एचएच शहजादे खलीफा बिन सलमान अल खलीफा, बहरीन के प्रधानमंत्री से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के पूरे आयाम को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता जाहिर की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement