Independence Week - CM Yogi appeal, hoist the national flag at every house of UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 11:56 am
Location
Advertisement

स्वतंत्रता सप्ताह - सीएम योगी की अपील, यूपी के हर घर पर फहराएं राष्ट्रीय ध्वज

khaskhabar.com : मंगलवार, 12 जुलाई 2022 12:26 PM (IST)
स्वतंत्रता सप्ताह - सीएम योगी की अपील, यूपी के हर घर पर फहराएं राष्ट्रीय ध्वज
लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 11 से 17 अगस्त तक चलने वाले 'स्वतंत्रता सप्ताह' के दौरान राज्य के लोगों से अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने को कहा है। सीएम योगी ने कहा, "'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत 2.68 करोड़ घरों और 50 लाख सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा होना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 'हर घर तिरंगा' से लोगों को जोड़ने की जरूरत है और युवाओं के लिए 'सेल्फी विद तिरंगा' कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए। लोग सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करें।

उन्होंने कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले जिलों को पुरस्कार दिया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने राज्य संस्कृति विभाग के 'जय घोष' सामुदायिक रेडियो थीम गीत और 'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम का एक पोस्टर लॉन्च किया।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि प्रत्येक कृषि विज्ञान केंद्र पर कम से कम 75 किसानों को एक पौधा और एक राष्ट्रीय ध्वज वितरित किया जाए।

उन्होंने आगे कहा कि 'स्वतंत्रता सप्ताह' के दौरान हर गांव और शहर में एक स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और इस अवसर पर पार्को को सजाया जाएगा।

भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न 12 मार्च, 2021 को शुरू हुआ और अब तक 3500 कार्यक्रमों में 4.5 करोड़ लोगों ने भाग लिया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement