Increase trust of public to government schools, increase enrollment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 1, 2020 7:54 am
Location
Advertisement

सरकारी स्कूलों के प्रति आमजन का विश्वास बढ़ा, नामांकन में वृद्धि

khaskhabar.com : रविवार, 04 मार्च 2018 1:54 PM (IST)
सरकारी स्कूलों के प्रति आमजन का विश्वास बढ़ा, नामांकन में वृद्धि
चूरू । ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा है कि शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान में गुणात्मक बदलाव आया है जिसके फलस्वरूप सरकारी विद्यालयों के प्रति आमजन का विश्वास बढा है एवं नामांकन में वृद्धि हुई है।
ग्रामीण विकास मंत्री शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में संविदा कर्मचारी सर्व शिक्षा अभियान द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा का दान-बड़ा दान है, भावी पीढ़ी को शिक्षा व संस्कार का दान करने वाले शिक्षकों को आधुनिक व शिक्षित समाज का निर्माण करने के लिए सदैव अपडेट व तत्पर रहना होगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में शिक्षा के क्षेत्र में चूरू जिला राजस्थान में प्रथम पायदान पर खड़ा है, आवश्यकता है शिक्षकों द्वारा समर्पित व सेवाभाव से शैक्षणिक गतिविधियों का नियमित व बेहत्तर संचालन व क्रियान्वयन करने की।
पंचायती राज मंत्री ने कहा कि राज्य में प्लेसमेंट एजेंसी द्वारा नियुक्त संविदा कार्मिक असुरक्षित महसूस कर रहा था, जिन्हें राज्य सरकार द्वारा सीधे संविदा पर रोजगार मुहैया करवाकर कार्मिकों को राहत प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कर्मचारियों के कल्याणार्थ सदैव तत्पर रही है, अतः संविदा कार्मिक प्रतिबद्ध होकर जिले में शिक्षा के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित करने के लिए प्रयास करें।
समारोह में जिला प्रमुख हरलाल सहारण ने कहा कि चूरू जिले में शिक्षा के क्षेत्र में नये बदलाव नजर आ रहे है। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत कार्यरत संविदा कर्मी बेहत्तर प्रयासों से जिले में शैक्षणिक गतिविधियों को नये आयाम स्थापित कर विद्यालयों में बेहत्तर शैक्षिक वातावरण का निर्माण करें।
सम्मान इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री द्वारा जिले की 7 पंचायत समिति क्षेत्रों में कार्यरत 42 शिक्षकों एवं संविदाकर्मियों तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों की श्रेष्ठ 6 शिक्षिकाओं को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया गया।
समारोह में सर्व शिक्षा अभियान के तहत कार्यरत संविदाकर्मियों ने ग्रामीण विकास मंत्री को 51 किलो फूलों की माला पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया तथा संविदाकर्मी कृष्णा पचार ने अभिनंदन पत्र का वाचन किया। एडीपीसी बजरंगलाल सैनी ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत जिले में संचालित गतिविधियों पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी (मा. व प्रा.) पीतराम सिंह काला व सम्पतराम बारूपाल, विक्रमसिंह कोटवाद, पदमसिंह, अशोक सिंह शेखावत सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षक एवं संविदाकर्मी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement