Income Tax Department raids the offices of jewelers located in Kanpur, huge amount of cash recovered-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 12:01 am
Location
Advertisement

आयकर विभाग की टीम ने कानपुर स्थित जौहरी के कार्यालयों पर मारे छापे, भारी मात्रा में नकदी बरामद

khaskhabar.com : सोमवार, 07 फ़रवरी 2022 4:34 PM (IST)
आयकर विभाग की टीम ने कानपुर स्थित जौहरी के कार्यालयों पर मारे छापे, भारी मात्रा में नकदी बरामद
कानपुर । आयकर विभाग ने कानपुर के एक जौहरी राजेंद्र अग्रवाल के कार्यालयों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में नकदी बरामद की है। जानकारी के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे से तलाशी अभियान जारी है। आईटी सूत्रों ने दावा किया है कि जौहरी ने इस संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया है।

आईटी टीम जौहरी निवासी स्वरूप नगर व सिविल लाइंस पहुंची और विभिन्न दस्तावेजों की तलाशी शुरू की। आईटी विभाग की एक अन्य टीम ने राजेंद्र अग्रवाल के सोना-चंडी शोरूम स्थित बिरहाना रोड पर तलाशी अभियान चलाया।

इससे पहले आयकर विभाग की टीमों ने आगरा में एक पूर्व आईपीएस और जूता व्यवसायी इत्र व्यवसायी के परिसरों पर छापेमारी की थी। चुनाव के दौरान हवाला के पैसे का इस्तेमाल रोकने के लिए टीम छापेमारी कर रही है।

आयकर अधिकारी वर्तमान में राजेंद्र अग्रवाल सहित उनके विभिन्न कर्मचारियों की गवाही दर्ज कर रहे हैं। टीम उनके कारोबार से जुड़े विभिन्न खातों की जांच कर रही है। ऐसी संभावना है कि पिछले तीन वर्षों के वित्तीय लेनदेन के संबंध में आयकर विभाग की टीम उनके सीए को उनसे पूछताछ के लिए तलब कर सकती है।

आयकर विभाग की टीम शोरूम में रखे विभिन्न चालानों, सामानों की भी जांच कर रही है और कथित मिसमेच का अनुमान लगाने की प्रक्रिया में है। आईटी टीम को जो नकदी मिली है, उसकी भी गिनती की जा रही है। अभी तक व्यापारी भारी नकदी के संबंध में कोई दस्तावेज दिखाने में विफल रहा है, वह भी संतोषजनक जवाब देने में विफल रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement