In the case of privatization the wife filed an FIR against her husband-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 11, 2019 2:27 am
Location
Advertisement

UP : निजता हनन मामले में पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी

khaskhabar.com : बुधवार, 10 जुलाई 2019 4:17 PM (IST)
UP : निजता हनन मामले में पत्नी ने पति के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी
बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला ने अपनी निजता का हनन और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि पति ने अंतरंग पलों को कैमरे में कैद करते हुए वीडियो बना लिया। बारादरी पुलिस थाने में महिला की ओर से पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बारादरी पुलिस थाने के प्रभारी एसआई वेद प्रकाश गुप्ता ने बताया, "महिला की शिकायत सही लग रही है, इसलिए हमने पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। मामले की जांच योगेश कुमार कर रहे हैं। अभी वह दूसरी जगह ड्यूटी के कारण इस मामले की जांच नहीं कर पाए हैं। एक-दो दिन में इस पर कार्य किया जाएगा।"

शिकायत में महिला ने कहा है, "वीडियो बनाने का विरोध करने पर पहले तो पति ने वादा किया कि वह उन्हें डिलीट कर देगा, लेकिन बाद में वह वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी देने लगा।"

पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 377 (अप्रातिक सेक्स), 506 (आपराधिक धमकी) और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है और अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

बरेली पुलिस के मुताबिक, शिकायतकर्ता महिला ने 29 अक्टूबर, 2018 को एक स्थानीय ठेकेदार से शादी की थी। सुहागरात के दिन पति ने अंतरंग पलों को अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया। जब महिला ने आपत्ति जताई तो पति ने वीडियो डिलीट करने का भरोसा दिलाया। लेकिन कुछ दिन बाद महिला ने नोटिस किया कि वीडियो अब भी पति के फोन में मौजूद है। उसने जब वीडियो डिलीट करने की कोशिश की तो पति ने कथित रूप से पत्नी के साथ अप्रातिक सेक्स किया और एक बार फिर वीडियो बना लिया।

पुलिस के मुताबिक, महिला से इस तरह का सलूक लगातार जारी रहा, और जब उसने अपने ससुराल वालों से मदद मांगी तो उन सभी ने बेटे का पक्ष लिया। जब उसका पक्ष कहीं नहीं सुना गया तब महिला ने शिकायत दर्ज कराने के लिए बारादरी पुलिस थाने से संपर्क किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement