In the 11 months to help people Radcros 498, 180 made free from intoxication-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 4:59 pm
Location
Advertisement

रैडक्रॉस ने 11 माह में की 498 लोगों की मदद, 180 को करवाया नशे से मुक्त

khaskhabar.com : बुधवार, 22 फ़रवरी 2017 6:01 PM (IST)
रैडक्रॉस ने 11 माह में की 498 लोगों की मदद, 180 को करवाया नशे से मुक्त
धर्मशाला। उपायुक्त कांगड़ा सीपी वर्मा की अध्यक्षता में जिला रैडक्रॉस कार्यकारी समिति की बैठक उपायुक्त के कार्यालय में आयोजित की गई। उन्होंने कहा कि रैडक्रॉस सोसायटी कांगड़ा द्वारा निर्धन, बीमार, असहाय और अक्षम व्यक्तियों को उनर्के इलाज के लिए निःशुल्क औषधियां, ऑपरेशन के लिए सहायता, निर्धन बच्चों को उनकी पढ़ाई के लिए आर्थिक सहायता एवं नकद सहायता प्रदान की गई है तथा अप्रैल 2016 से जनवरी 2017 तक 498 लाभार्थियों पर 18 लाख 12 हजार 419 रूपये की राशि व्यय की गई है।
वर्मा ने बताया कि रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा प्रयास भवन धर्मशाला में फिजियोथैरेपी यूनिट का संचालन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत आधुनिक कम्प्यूटरीकृत मशीनों द्वारा गठियाए मस्तिष्क पक्षाघात, लकवा, मांसपेशियों का इलाज, रीड़ की हड्डी में विकृति तथा कठोरता और पीठ की दर्द इत्यादि बीमारियों का उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस अवधि में इस यूनिट में 2829 लोगों का उपचार किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि जिला कांगड़ा रैडक्रॉस सोसायटी द्वारा संचालित नशा मुक्ति केन्द्र में इस अवधि के दौरान 180 व्यक्तियों को नशे से मुक्त करवाने में सहायता प्रदान की गई। उन्होंने कहा कि नूरपुर में भी नशा निवारण केन्द्र आरंभ करने के प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं और शीघ्र ही इसे जनता को समर्पित कर प्रभावी ढंग से संचालित किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि जिला रेडक्रॉस सोसाईटी कांगड़ा की ओर से राज्य रेडक्रॉस सोसाईटी की बैठक के लिये सेवानिवृत अनुसंधान अधिकारी संतोष कटोच को मनोनित किया गया है। उन्होंने बताया कि 7 मई को रेडक्रॉस मेला का आयोजन किया जायेगा। जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव ओपी शर्मा ने बैठक की कार्यवाही का संचालन किया और सोसायटी की गतिविधियों बारे विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान बैठक में उपस्थित रैडक्रॉस कार्यकारिणी कमेटी के सदस्यों ने अपने बहुमूल्य सुझाव भी दिए। इस अवसर एडीसी रिचा वर्माए एसडीएम श्रवण मांटा, जिला कल्याण अधिकारी नरेन्द्र जरियाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी तिलक राज आचार्य, रेडक्रास सोसायटी के सदस्य, स्वास्थ्य विभाग के प्रतिनिधि, स्वयं सेवी संस्थाओं के सदस्य सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

[# यहां पति-पत्नी 5 दिनों के लिए बन जाते हैं एक दूसरे से अंजान, जानिए क्यों ]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement