in rajasthan tribal district, social activist lynched to death by municipal council employees for opposing photography of women defecating in open-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:41 am
Location
Advertisement

राजस्थान:सामाजिक कार्यकर्ता को नगर परिषदकर्मियों ने पीट कर मार डाला!

khaskhabar.com : शुक्रवार, 16 जून 2017 10:31 PM (IST)
राजस्थान:सामाजिक कार्यकर्ता को नगर परिषदकर्मियों ने पीट कर मार डाला!
जयपुर। राजस्थान के दक्षिणवर्ती आदिवासी जिले प्रतापगढ में नगर परिषद कर्मियों ने शुक्रवार सुबह 55 वर्षीय एक सामाजिक कार्यकर्ता को कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डाला। कारण ये कि उसने खुले में शौच जाती महिलाओं के फोटो खींचने से परिषद कर्मियों को रोकने की कोशिश की थी। जनरोष के बाद प्रतापगढ नगर परिषद आयुक्त सहित 5 कर्मचारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता जफर खान इस हमले का शिकार तब हुआ जब सुबह प्रतापगढ नगरपरिषद कर्मियों का दस्ता खुले में शौच जाने वालों को शर्मिदा व निरूत्साह करने के लिए एक कच्ची बस्ती की ओर गश्त पर निकला था। पुलिस के अनुसार पांच परिषदकर्मियों पर केस दर्ज किया है। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे व जफर को अस्पताल लेकर गए लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी व डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जफर खान के भतीजे कय्यूम ने बताया कि कच्चाी बस्ती में कोई सार्वजनिक शौचालय नहीं है। इस बारे में प्रशासन से कई बार मांग की जा चुकी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement