Imran Khan to take oath as Pakistan Prime Minister -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:36 am
Location
Advertisement

इमरान खान आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, सिद्धू पहुंचे पाकिस्तान

khaskhabar.com : शनिवार, 18 अगस्त 2018 08:21 AM (IST)
इमरान खान आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, सिद्धू पहुंचे पाकिस्तान
इस्लामाबाद। क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान आज बतौर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शपथ लेने जा रहे है। इससे पहले नेशनल असेंबली ने पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में इमरान को चुना। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने 176 सीटें जीती, जबकि उनके विरोधी पाकिस्तान मुस्लिम लीग(नवाज) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ को मात्र 96 वोट मिले। बिलावल भुट्टो जरदारी की अगुवाई वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), जिसके पास 54 सीटें हैं, के मतदान में हिस्सा नहीं लेने के फैसले के बाद 15वीं नेशनल असेंबली में चुनाव महज एक औपचारिकता रह गई थी।

क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू, इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पाकिस्तान पहुंच चुके हैं। लाहौर में सिद्धू ने कहा, मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बहुत खास क्षण है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं। यहां पाकिस्तानी लोगों के लिए प्यार का संदेश लेकर आया हूं।

इस सप्ताह के शुरू में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा था कि वह शपथ ग्रहण में भाग नहीं ले रहे हैं। उन्होंने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया। कपिल देव उन तीन भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्हें इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। कपिल के साथ, सिद्धू और सुनील गावस्कर को भी आमंत्रण मिला है। गावस्कर ने भी इमरान को सूचित कर दिया था कि वे शपथ ग्रहण में भाग नहीं लेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement